Spread the love

आष्टा । प्रदेश सरकार द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों की बेटियों के विवाह के लिए चलाई जा रही मुख्यमंत्री कन्या विवाह एवं निकाह योजना के तहत आष्टा में सामूहिक विवाह समारोह कल 29 फरवरी गुरुवार को आयोजित किया गया है।

सामूहिक विवाह समारोह में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का शामिल होना प्रस्तावित है। वे प्रातः आष्टा आयेंगे एवं वर वधु को आशीर्वाद प्रदान करेंगे। इस विवाह समारोह में 927 कन्याओं का पारंपरिक रीति-रिवाजों के साथ विवाह सम्पन्न होगा।

इसमें 179 निकाह शामिल है। कार्यक्रम के दौरान हितग्राहियों को 49 हजार रूपए के चैक प्रदान किये जाएंगे।

“कलेक्टर-एसपी आष्टा पहुचे तैयारियों को देखा,समीक्षा कर दिये उचित निर्देश”

कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह एवं एसपी मयंक अवस्थी ने कल 29 फरवरी गुरुवार को आष्टा में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह के लिए चल रही तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को बेहतर व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने इस विवाह समारोह को सम्पन्न कराने के लिए जिन अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है,उन्हें पूरी गम्भीरता से जिम्मेदारी निभाने के लिए कहा।

कलेक्टर श्री सिंह ने कार्यक्रम स्थल पर दूल्हा-दुल्हन सहित परिजनों के बैठने की व्यवस्था, वरमाला, अतिथियों का सत्कार, आगमन, निर्गम, पेयजल, भोजन, बैरिकेटिंग, पार्किंग, यातायात, सुरक्षा व्यवस्था सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ आशीष तिवारी, आष्टा जनपद पंचायत सीईओ अमित व्यास, एसडीओपी आकाश अमलकर, तहसीलदार पंकज पवैया सहित सभी विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

“रात्रि में भाजपा जिला अध्यक्ष-विधायक लेंगे बैठक”

कल आष्टा में आयोजित उक्त सामूहिक विवाह समारोह में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव भी शामिल होने वर वधु को आशीर्वाद देने आष्टा आयेंगे। मुख्यमंत्री के प्रस्तावित आष्टा आगमन को लेकर आज रात्रि में 7 बजे कार्यक्रम स्थल मुखर्जी ग्राउंड पर भाजपा जिला अध्यक्ष रवि मालवीय,विधायक गोपालसिंह इंजीनियर ने भी पार्टी पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं की एक बैठक आहूत की है।

error: Content is protected !!