Spread the love

आष्टा । शनिवार एवं रविवार के अवकाश के बाद आज कृषि उपज मंडी खुलने के कारण मंडी में भारी आवक के कारण सीजन की शुरुआत में ही व्यवस्थाए छिन्न भिन्न होती नजर आ रही है।

आज मंडी खुली है आज प्रातः से नीलामी कार्य शुरू हुआ । दो दिनों के अवकाश के बाद आज मंडी खुलने के कारण आज मंडी में कल रात से ही कृषि उपज लाने वाले किसानों के आने की शुरुआत हो चुकी थी।

सुबाह तक भारी आवक के कारण आज सुबाह से ही कन्नौद रोड पर दोनों ओर सैकड़ो की संख्या में दो तीन लाइन में ट्रैक्टर ट्रालियों की लाइन लगने से पूरे कन्नौद रोड पर जाम की स्तिथि बनी हुई है।

आज सभी सरकारी कार्यालय भी खुले है,ये कार्यालय भी इस ही रोड पर होने के कारण सरकारी कार्य से अदालत,तहसील,थाना,पीएचई,सिंचाईं, टेलीफोन,इस ही रोड पर स्तिथ सभी बैंकों,स्कूलों,कालेजों में आने वाले नागरिक,व्यापारियों, छात्रों, को भारी परेशानी उठाना पड़ रही है।

वही कन्नौद रोड के व्यापारियों का व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। वही जिम्मेदार यातायात पुलिस मदमस्त है। यहा पदस्थ सूबेदार साहब चौकी से बहार कम ही निकलते है,जो सड़को पर रहते है वे कम है।

आज सुबह तक आष्टा कृषि उपज मंडी में कृषि उपज लाने वाले किसानों के सैकड़ो ट्रैक्टर कन्नौद रोड पर दोनों और लगे होने के कारण कन्नौद रोड पर जाम की स्थिति बनी हुई है । जाम के दौरान एक एम्बुलेंस भी इसमें फसी रही उसे जैसे तैसे निकाला गया।
वहीं यातायात पुलिस नदारत नजर आई है ।

मंडी प्रशासन की भी बड़ी लापरवाही सामने आई है। बताया जा रहा है कि कृषि उपज मंडी प्रांगण में जगह,शेड खाली होने के बाद भी मंडी का आवक गेट को बन्द कर दिया गया है । जिसके कारण से मंडी में अंदर ट्रैक्टर नहीं लिए जा रहे है । मंडी प्रशासन अभी इस सीजन के शुरुआत में ही इतना लापरवाह है तो आने वाले भरपूर आवक में कितना लापरवाही करेगा ।

स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों को चाहिए कि वह व्यवस्थाएं बिगड़े उसके पहले ही व्यवस्था को सुधारने के लिए सकारात्मक प्रयास करें ।

इसके लिये भरपूर सीजन शुरू हो उसके पहले ही राजस्व,पुलिस,मंडी प्रशासन की एक संयुक्त बैठक होना चाहिये और जैसी स्तिथि आज बनी है वैसी बाद में ना बने इसको लेकर ठोस कार्ययोजना तैयार होना चाहिये।

error: Content is protected !!