Spread the love

आष्टा। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना एवं सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत मंडला जिला में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने वर्चुअल रूप से प्रदेश की लगभग 1 करोड़ 25 लाख लाड़ली बहनों को संबोधित कर प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में समझाया, वहीं सिंगल क्लिक के माध्यम से सवा करोड़ से अधिक लाड़ली बहनों के खातों में माह फरवरी की किश्त राशि 1250 रूपये अंतरित की गई।

उक्त आयोजन का सीधा प्रसारण नगरपालिका के सभाकक्ष में नपाध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर मेवाड़ा के आतिथ्य में संपन्न हुआ। मंडला जिला में आयोजित मुख्यमंत्री लाड़ली बहना के तहत राशि अंतरण कार्यक्रम को

नगरपालिका के सभाकक्ष में नपाध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर मेवाड़ा के मुख्य आतिथ्य एवं नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी, राजेश सक्सेना, पार्षद सुभाष नामदेव, मेहमूद अंसारी की विशेष उपस्थिति में शासन द्वारा निर्धारित लाईव टेलीकास्ट के माध्यम से नगर की लाड़ली बहनों को मुख्यमंत्री मोहन यादव के संबोधन को श्रवण कराया गया।

मुख्यमंत्री द्वारा फरवरी माह की किश्त लाड़ली बहनों के खातों में सिंगल क्लीक के माध्यम से अंतरण की गई। वहीं नगर की लाड़ली बहनों को प्रमाण पत्र भी उपस्थित अतिथियों द्वारा सौंपे गए।

इस अवसर पर नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने कहा कि लाड़ली बहना योजना से जहां मातृशक्तियां हमारी बहने आत्मनिर्भर बनी है, वहीं आर्थिक रूप से भी मजबूत हुई है। सरकार द्वारा महिलाओं के उत्थान के लिए लाड़ली बहना योजना एक अनुकरणीय योजनाओं में से एक है।

इस योजना के प्रारंभ होने से नगर सहित प्रदेश की सभी लाड़ली बहनों को आत्मबल मिला है, वहीं लाड़ली बहनों के जीवन में एक अलग ही परिवर्तन आया है। इस अवसर पर स्थापना प्रभारी मनीष श्रीवास्तव, सिटी मिशन मैनेजर महेन्द्र पोसवाल, मोहम्मद इसरार, सामुदायिक संगठक पार्वती शर्मा, शिवराज अहिरवार सहित बड़ी संख्या में लाड़ली बहनाएं मौजूद थी।

error: Content is protected !!