Spread the love

सीहोर । कुछ दिनों से कोई अज्ञात सायबर ठग सीहोर जिले के नागरिको के नाम,उनके मोबाइल नम्बर से फर्जी वाट्सएप आईडी बना कर उसमे किसी अन्य के फोटो की डीपी लगा कर मैसेज कर किसी ना किसी तरह की मजबूरी बता कर आर्थिक ठगी के प्रयास कर रहे है। कल रात्रि में इस तरह से कई लोगो के पास मेसेज,कॉल आये । इसकी शिकायत भी नागरिको ने आष्टा पुलिस को रात्रि में की है।

अब इस अज्ञात सायबर ठग ने सीहोर कलेक्टर को भी नही छोड़ा है,उनके नाम श्री प्रवीण सिंह अडायच के नाम से किसी अज्ञात व्यक्ति ने 998915199485 मोबाइल नम्बर पर फर्जी वाट्सएप आईडी बनाकर मैसेज पोस्ट किये जा रहे है। कलेक्टर सीहोर की ओर से इसकी शिकायत पुलिस के साइबर सेल में की गई है।

कलेक्टर की ओर से जनसंपर्क विभाग सीहोर ने एक सूचना जारी की है की कोई भी
इस व्हाट्सएप आईडी पर किए जाने वाले मैसेज पर कोई प्रतिक्रिया न दें तथा आने वाले मैसेज के प्रति सतर्क एवं सावधान रहें।


निश्चित ये मामला अब अति गम्भीर हो गया है। सीहोर जिला पुलिस को इस सायबर ठग को पकड़ने के लिये एक विशेष दस्ता गठित कर उसे इस ठग तक पहुचने उसे दबोचने का कार्य सौपना चाहिये। नागरिको को भी ऐसे अज्ञात मेसेजों,कॉल से सावधान सतर्क रहने की बड़ी जरूरत है।


इस मामले में जिला पुलिस अधीक्षक श्री मयंक अवस्थी ने आष्टा हैडलाइन से चर्चा में कहा की वे आज ही जिला पुलिस की ओर से एक एडवाइजरी जारी कर रहे है,नागरिको से भी अपील है कि वे सतर्क ओर सावधान रहें। हम इन अज्ञात सायबर ठगों तक पहुचने के भी प्रयास में लगे है।

error: Content is protected !!