Spread the love

“नवरत्न परिवार एवं साधुमार्गी जैन संघ परिवार द्वारा रक्तदान शिविर आज सिविल अस्पताल में”

श्री अखिलभारतवर्षीय साधुमार्गी जैन संघ एवं नवरत्न परिवार आष्टा के संयुक्त तत्वाधान में आज 13 अक्टूबर रविवार को प्रातः 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक सिविल अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है।

आयोजक संस्था के अंकित वोहरा एवं रिलेश बोथरा ने रक्तदान महादान कार्य मे हमेशा अग्रणी रहने वाले रक्त दान दाताओं से अपील की है की अधिक से अधिक संख्या में जरूर पधारे

“नेशनल मीडिया फाउंडेशन का जिलास्तरीय पत्रकार सम्मेलन आज सीहोर में

नेशनल मीडिया फाउंडेशन का जिलास्तरीय पत्रकार सम्मेलन रविवार को लुनिया चौराहा स्थित यशराज गार्डन में आयोजित किया गया है। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों के द्वारा दोपहर 12 बजे माता सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर किया जाएगा।

जिला कार्याकारिणी सदस्यों और ब्लाक अध्यक्षों के नामों की घोषणा भी कार्यक्रम में की जाएगी। नेशनल मीडिया फाउंडेशन के जिलाध्यक्ष पत्रकार राजेंद्र नागर ने बताया की कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई है जिस के अनुसार मुख्य अतिथि के रूप में


नेशनल मीडिया फाउंडेशन नई दिल्ली के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेंद्र जैन, प्रदेशाध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल एवं विशेष अतिथि के रूप में नेशनल मीडिया फाउंडेशन प्रदेश उपाध्यक्ष शेलेश पटेल सम्मिलित होंगे। कार्यक्रम में प्रमुख वक्ता के रूप में वरिष्ठ पत्रकार राकेश राय, वरिष्ठ पत्रकार रघुवर दयाल गोहिया, वरिष्ठ पत्रकार पुरूषोत्तम कुईया, वरिष्ठ पत्रकार आनंद गांधी, वरिष्ठ पत्रकार के.जी. बैरागी, वरिष्ठ पत्रकार सुशील संचैती, वरिष्ठ पत्रकार राजेश शर्मा अपना मार्गदर्शन देंगे।


नेशनल मीडिया फाउंडेशन जिला सचिव पत्रकार पवन विश्वकर्मा ने बताया की गरीमापूर्ण कार्यक्रम में बीते दो दशक में दिवंगत हुए देश प्रदेश और जिला के सम्मानित स्वर्गीय पत्रकार बंधुओ को श्रद्धांजलि दी जाएगी। उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए पत्रकारों का सम्मान भी किया जाएगा। कार्यक्रम में सीहोर आष्टा, इछावर, बुधनी, श्यामपुर दोराहा, रेहटी, जावर, सिददीकगंज भेरूंदा और ग्रामीण अंचलों के प्रिंट, इले,एवं सोशल मीडिया के पत्रकार सम्मिलित होंगे।

“अस्पताल के नवनिर्मित भवनों के प्रस्तावित लोकार्पण कार्यक्रमों के संबंध में कलेक्टर किया निरीक्षण
अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश”

कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने सीहोर और इछावर में नए अस्पतालों भवनों के प्रस्तावित लोकार्पण कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में सीहोर एवं इछावर के अस्पताल भवनों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने संबंधित अधिकारियों को कार्यक्रम के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक आयोजित कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। सिविल सर्जन श्री प्रवीण गुप्ता ने जानकारी दी कि जिला चिकित्सालय में 150 बिस्तरीय नवीन भवन की लागत 31.04 करोड़ रूपये है। जिसमें 50 बिस्तरीय क्रिटिकल केयर यूनिट स्थापित रहेंगी।

इसी प्रकार इछावर में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को अपग्रेड कर 9 करोड़ 80 लाख 11 हजार की लागत से 50 बिस्तारीय सिविल अस्पताल बनाया गया है। सीहोर और इछावर के नए अस्पताल अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से लैस होंगे, जिससे आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जा सकेंगी। इन अस्पतालों के शुरू होने से क्षेत्रीय स्तर पर स्वास्थ्य सेवाओं में बड़ा सुधार होगा और मरीजों को अन्य अस्पतालों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा।

निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर श्री वृंदावन सिहं, संयुक्त कलेक्टर श्री नितिन टाले, एसडीएम श्री जमील खान, श्री तन्मय वर्मा, जनपद सीईओ श्री शिवानी मिश्रा, सीएमएचओ श्री सुधीर कुमार डेहरिया, सिविल सर्जन श्री प्रवीर गुप्ता सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

“दशहरे के अवसर पर शस्त्र पूजन कार्यक्रम में राजस्व मंत्री श्री वर्मा एवं पिछड़ा वर्ग राज्यमंत्री श्रीमति गौर ने किया शस्त्र एवं वाहनों का पूजन,
कलेक्टर -एसपी सहित अन्य अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने की शस्त्र एवं वाहनों की पूजा”

दशहरे के अवसर पर जिला मुख्यालय स्थित पुलिस परेड ग्राउंड में शस्त्र पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में राजस्व मंत्री श्री करण सिंह वर्मा और पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण,

विमुक्त घुमंतु और अर्धघुमंतु कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमति कृष्णा गौर ने शस्त्रों एवं वाहनों का पूजन किया और प्रदेश एवं देश में सुख-शांति और समृद्धि की कामना की। इसके साथ ही नागरिकों को दशहरे की शुभकामनाएं दीं।


इस अवसर पर राजस्व मंत्री श्री करण सिंह वर्मा ने कहा कि दशहरा बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। यह पर्व हमें जीवन में नैतिक मूल्यों को अपनाने और कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन करने की प्रेरणा देता है। कार्यक्रम में पिछड़ा वर्ग मंत्री श्रीमती कृष्णा गौर ने कहा कि शस्त्र पूजन भारतीय संस्कृति की विशेष परंपरा है, जो आत्मरक्षा और वीरता के महत्व को दर्शाती है।

उन्होंने कहा कि हमें अपने कर्तव्यों के साथ समाज और राष्ट्र की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए। कार्यक्रम में विधायक श्री सुदेश राय, पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य सीताराम यादव, कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह, एसपी श्री मयंक अवस्थी, नगरपालिका अध्यक्ष प्रिंस राठौर, एडिशनल एसपी गीतेश गर्ग,

अपर कलेक्टर वृंदावन सिंह, एसडीएम तन्मय वर्मा, सन्नी महाजन, राजकुमार गुप्ता, पंकज गुप्ता एवं अन्य जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने भी शस्त्रों एवं अपने वाहनों की पूजा की एवं सभी को दशहरे की शुभकामनाएं देते हुए जिले एवं देश-प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की।

error: Content is protected !!