Spread the love

आष्टा । कल रात्रि में अज्ञात सायबर ठग ने आष्टा नगर के कई युवाओं,व्यापारियों,प्रतिष्ठित परिवारों के लोगो को अज्ञात नम्बर से मोबाइल कर,वाट्सअप पर मैसेज भेज कर मजबूरी बता कर सायबर ठगी के काफी प्रयास तो किये लेकिन वो सफल नही हो पाया।

आज आष्टा नगर के बड़ा बाजार के दो व्यापारी जिसमे एक साड़ियों का दूसरा दवाई का व्यापारी है विनोद नागोरी एवं दिनेश सुराणा ने उनके साथ उनके नाम पर किस तरह अन्य लोगो को मोबाइल पर मैसेज कर,फोन कर ठगी के प्रयास किये जिसमे वो सफल नही हो पाया ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कल रात्रि में किसी ठग ने एक ही मोबाइल नम्बर से करीब चार से पांच लोगों को कॉल किये,आये नम्बर पर जो डीपी में फोटो लगे वो आष्टा के सभ्रांत परिवार के सदस्यो के थे,पर मोबाइल नम्बर अज्ञात थे।


वाट्सअप पर मैसेज कर चैट किया उनको हाय हलो, कैसे हो,क्या कर रहे हो,कहा हो आदि मेसेज किये। उसके बाद कुछ लोगो से पैसे मांगे,किसी को बताया कि उसके रिश्तेदार का एक्सीडेंट हो गया है,15 हजार की जरूरत है,पैसे डालने के लिये एक नम्बर भी दिया आदि आदि..।

लेकिन सायबर ठगी से बचने के लिये समय समय पर जागरूकता के जो संदेश जारी होते रहे शायद इस ठगी से बचने में ये संदेश की भी भूमिका रही होगी। पीड़ितों ने बताया कि वे जल्द ही आष्टा पुलिस को इस पूरे मामले की जानकारी,देंगे,शिकायत भी करेंगे ताकि पुलिस इस सायबर ठग तक पहुच सके। नागरिको से आष्टा हैडलाइन अपील करती है कि जागरूक बने ऐसी ठगी से बचे।

error: Content is protected !!