Spread the love

आष्टा। नगर की वर्षो पुरानी समस्या का निराकरण आज अध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा द्वारा पार्षद एवं नगरपालिका अधिकारियों की मौजूदगी में किया गया। अलीपुर क्षैत्र का गंदा पानी जीवन दायिनी पार्वती नदी में मिलने की सूचना

अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री मेवाड़ा के संज्ञान में आने पर त्वरित नगरपालिका के तकनीकी अधिकारी एवं जलशाखा से संबंधित कर्मचारियों को साथ लेकर पार्वती नदी तट स्थित पहुंचे जहां जेसीबी के माध्यम से नदी में एक ओर जल भराव कम होने पर एक शटर निकाली गई और जेसीबी से नाला बनाया गया।

अब अलीपुर क्षैत्र से आने वाला गंदा पानी नदी में समाहित न होकर अलग रास्ते से पुल के उस पर अपने गंतव्य तक पहुंच सकेगा। अध्यक्ष प्रतनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने बताया कि विगत दिनों अलीपुर क्षैत्र का गंदा पानी पार्वती नदी में मिलने की सूचना मिली थी

जिसका आज अधिकारियों एवं पार्षदों की मौजूदगी में समस्या का मौके पर मौजूद रहकर निदान किया गया। जेसीबी से बड़ा नाला बनाया गया अब अलीपुर का गंदा पानी बनाए गए नाले से अपने गंतव्य की ओर सुरक्षित स्थान पर जा सकेगा।

साथ ही नगरपालिका के जलशाखा अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि यह प्रक्रिया अब निरंतर होनी चाहिए, अगर नाला पुराया जाता है तो फिर से नाला बनाकर नदी में मिलने वाले गंदे पानी की रोकथाम होनी चाहिए।

श्री मेवाड़ा ने यह भी कहा कि वर्तमान में अस्थाई रूप से गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था की गई है, भविष्य में इसे योजनाबद्ध तरीके से पक्का कर पूर्ण तरीके से गंदे पानी को नदी के पेयजल में मिलने से रोका जाएगा।

इस अवसर पर नपाउपाध्यक्ष प्रतिनिधि भूरू खां, पार्षद डाॅ. सलीम खान, रवि शर्मा, सुभाष नामदेव, शाहरूख कुरैशी, कृष्णपाल मेवाड़ा, पूरण मेवाड़ा, याशिका मेवाड़ा कैलाश बागवान, फूलसिंह मालवीय, गबू प्रजापति आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!