Spread the love

आष्टा। प्रायः यह देखने में आ रहा था और नगर के जागरूक लोगों द्वारा बार-बार शिकायत आ रही थी कि नगरपालिका कर्मचारीगण निर्धारित समय पर कार्यालय में उपस्थित नही होने के चलते नागरिकों को परेशान होना पड़ता था। इन सभी के चलते नपाध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर रायसिंह मेवाड़ा ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना की मौजूदगी में 21 दिसंबर दिन गुरूवार को कार्यालय के प्रत्येक कमरों का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान पाया गया कि विभागों के प्रमुख अपने कमरों से नदारद नजर आए। नपाध्यक्ष श्रीमती मेवाड़ा ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना से कहा कि अपने अधिनस्थों पर नकैल कसकर रखें। समय पर कमरों में संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी नही मिलने के कारण नगर की जनता अपने छोटे-छोटे कार्यो के लिए इधर-उधर परेशान होते नजर आते है।

श्रीमती मेवाड़ा ने यह भी कहा कि नागरिकों ने हमें उनकी सेवा व उन्हें मूलभूत सुविधाओं को आसानी से मुहैया कराने के लिए चुनकर अध्यक्ष बनाया है, ना कि उन्हें परेशान करने के लिए। इस प्रकार की स्थिति दोबारा बनने पर कोई भी अधिकारी व कर्मचारी हो नियमानुसार दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। अधिकारी एवं कर्मचारी अपने कर्त्तव्य को समझे और उसी के अनुरूप नागरिकों के हर छोटे-बड़े कार्य को करें, नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी नही होनी चाहिए इसका विशेष ध्यान रखें।

निरीक्षण के दौरान नपाध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर मेवाड़ा के साथ मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना, नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, पार्षद डाॅ. सलीम खान सहित अन्य लोग मौजूद थे। निश्चित बिना नाथ मोरे के हो चुके कर्मियों पर नकेल कसने की है बड़ी जरूरत

error: Content is protected !!