Spread the love

“साध्वी मंडल का नगर प्रवेश कल भोपाल नाके से”

सागर समुदायवर्तिनी मातृहृदय प. पु. साधवीबर्या श्री अमित गुणा श्री जी म. सा. आदि ठाना 7 का कल भोपाल नाके से प्रातः 8 बजे नगर प्रवेश होगा। प्राप्त जानकारी अनुसार कल दिनांक 21/12/2023 दिन गुरूवार को प्रातः 8 बजे भोपाल नाके से परम पूज्य साध्वी मंडल का आष्टा नगर मैं मंगल प्रवेश होगा ।

श्री श्वेताम्बर जैन श्रीसंघ ने सभी श्रावक एवं श्राविकाओं से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में कल प्रातः 8 बजे भोपाल नाका पहुच कर साध्वी मंडल की अगवानी करें ।पूज्य साध्वी मंडल आज ग्राम बेदाखेड़ी पधार गये है। साध्वी मंडल का रात्रि विश्राम आज बेदाखेड़ी में रहेंगा ।

“श्री नरेंद्रसिंह जी तोमर को मप्र विधानसभा का निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई”

सीहोर जिला भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष श्री रवि मालवीय ने 16 वीं विधानसभा के 19 वे निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने पर वरिष्ठ नेता श्री नरेंद्रसिंह तोमर को जिला भाजपा की ओर से बधाई दी है। सीहोर जिला भाजपा मीडिया प्रभारी सुशील संचेती द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति अनुसार

जिला अध्यक्ष श्री रवि मालवीय ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता,पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री नरेंद्रसिंह तोमर को आज सर्वसम्मति से मप्र विधानसभा का अध्यक्ष चुना जाना हम सभी पार्टीजनों के लिए अत्यंत प्रसन्नता और गर्व का विषय है। श्री मालवीय ने आशा जताई कि श्री नरेन्द्र सिंह जी तोमर विधानसभा अध्यक्ष के पद पर कार्य करते हुए अपने स्वभाव के अनुरूप सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच सामंजस्य स्थापित कर सदन का सुचारू संचालन करेंगे तथा विधायिका की गरिमा और प्रतिष्ठा को नई ऊंचाई प्रदान करेंगे।

“अतुल उपाध्याय ने प्रदेश अध्यक्ष नेत्र चिकित्सा सहायक संगठन के पद से दिया त्यागपत्र,प्रहलाद प्रजापति कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त”

नेत्र चिकित्सा सहायक संघ संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अतुल उपाध्याय ने सेवा निवृत होने के पश्चात अपने पद से त्यागपत्र देते हुए संगठन के प्रहलाद प्रजापति को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है।डॉ उपाध्याय ने अपने संगठन में पार्टी महासचिव रहे श्री प्रजापति सहित सभी पदाधिकारी सदस्यों को उनके कार्यकाल में दिए गए सहयोग के लिए धन्यवाद भी ज्ञापित किया।

“भाजपा ने किया तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बैनर्जी का पुतला दहन”

बुधवार को भाजपा के आह्वान पर सीहोर भाजपा नगर मंडल के द्वारा संसद के बाहर विपक्षी सांसदों द्वारा उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री विवाद पर कोतवाली चौराहे पर तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बैनर्जी का पुतला दहन किया। इस मौके पर भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष और नगर पालिका के अध्यक्ष प्रिंस राठौर ने कहा कि टीएमसी सांसद द्वारा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करना और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा निंदा करने की बजाय उसका वीडियो बनाना कांग्रेस के चरित्र को दर्शाता है।

उन्होंने करोड़ों जनता की भावनाओं का अपमान किया है देश चाहता है कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी माफी मांगे क्योंकि उन्होंने हमारे सर्वोच्च संवैधानिक पद का अपमान किया है। कांग्रेस और गठबंधन लगातार भारत को अपमान करने का काम कर रही है क्योंकि इनके मन में भारत नहीं बल्कि इटली है इसलिए भारत के मान-सम्मान से इन्हें कोई लेना देना नहीं है। आज देश अपमानित हुआ है इन्हें देश से माफी मांगना चाहिए।

बुधवार की शाम को भाजपा नेताओं ने शहर के कोतवाली चौराहे पर प्रदर्शन कर टीएमसी के सांसद ने संविधानिक पद पर बैठे उपराष्ट्रपति की मिमिक्री की। उसकी निंदा करने की जगह राहुल गांधी ने वीडियो बनाया। यह कांग्रेस का गंदा चरित्र है कि वह संविधानिक पद पर बैठे लोगों का अपमान करती है। संविधान की धज्जियां उड़ाती है। इसके खिलाफ आज भारतीय जनता पार्टी ने पूरे देश में प्रजातंत्र की रक्षा के लिए और संविधानिक पद पर बैठे लोगों के स्वाभिमान की रक्षा के लिए पुतला दहन किया है।

भाजपा प्रजातंत्र की हत्या नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि आज प्रजातंत्र की रक्षा के लिए लिए भाजपा आज सडक़ पर है। पुतला दहन कार्यक्रम के दौरान भाजपा महामंत्री राजकुमार गुप्ता, सन्नी महाजन, प्रदीप बिजोरिया, ब्रजमोहन सोनी, कन्हैया लाल मालवीय, राजेश पाटीदार, आशुतोष त्यागी, आशीष पचौरी, सुनील राय, गुलशन जैन, राजेश परिहार, पुष्पलता राठौर, सोनू ठाकुर, मोहन अग्रवाल, राकेश शर्मा, रोहित यादव, जगदीश, नीरज सरपंच, धर्मेन्द्र परमार, विशाल पाटीदार आदि शामिल थे।

“ललिता को अब नही करनी पड़ेगी पानी के लिए जद्दोजहद”

केन्द्र सरकार द्वारा जल जीवन मिशन के तहत चलाई जा रही नल जल योजना से ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामवासियों को घर-घर शुद्ध पेय जल उपलब्ध कराया जा रहा है। नल जल योजना के शुरू होने से अनेक ग्रामीणो क्षेत्रों में लोगो को पानी की समस्या से निजात मिली है। ग्राम बरखेड़ी की रहने वाली श्रीमती ललिता विश्वकर्मा बताती हैं कि नलजल योजना के चालू होने से पहले हमारे गांव में पानी का बहुत संकट था।

गर्मियों में गांव के सभी जल स्त्रोतों और हैण्डपम्प के सूख जाने से पेयजल संकट की स्थिति पैदा हो जाती थी। हम लोगों को कई किलो मीटर दूर के गांव से पानी लाना पड़ता था। इससे हमारा और बच्चों का बहुत सारा समय खराब हो जाता था और धूप में आने जाने से बच्चों की तबियत भी बिगड जाती थी। लेकिन अब गांव में पेयजल की व्यवस्था हो जाने से हमें बहुत सारी समस्याओं से मुक्ति मिल गयी है। नल जल योजना शुरू करने के लिए ललिता ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया है।

“660 गांवों तक पहुंचे अयोध्या से आए अक्षत
गांव गांव से प्रत्येक घरों तक अक्षय वितरण”

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के बाद प्राण प्रतिष्टा विश्व स्तरीय समारोह में भी विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल सीहोर जिला के द्वारा महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जा रही है। नगर के 10 खंडों सहित जिले के 660 ग्रामों तक श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या जी से आए अक्षत सफलता पूर्वक पहुंच चुके हैं। इधर अब अक्षत वितरण कार्यक्रम अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है जिसमें जिले के सभी गांव गांव से प्रत्येक घरों तक अक्षय वितरण 1 से 15 जनवरी तक संपन्न किया जावेगा।

सोमवार को विभिन्न ग्रामों सहित सीहोर नगर के 10 खंडों में अक्षत कलश वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। अक्षत कलश पूजन का कार्यक्रम ग्वालटोली स्थत श्री राधेश्याम मंदिर में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में विहिप प्रांत सह मंत्री सुनील शर्मा जिला अध्यक्ष जगदीश कुशवाहा जिला मंत्री राकेश विश्वकर्मा नगर अध्यक्ष परमजीत संधू आलेख राठोर एवं समस्त नगर टीम एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाथिकारी सुरेश गुप्ता कमल सिंह ठाकुर राजेंद्र मेवाड़ा प्रताप मेवाडा जितेंद्र सेन मनीष अग्रवाल आदित्य परमार नरेंद्र परमार और नागरिकगण उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!