Spread the love

आष्टा । 20 साल कांग्रेस में लगातार हार के बाद जब मुझे लगा कि मैं गलत ट्रैक पर हूं तब मैंने ट्रैक बदलकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुआ। आज भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं आष्टा विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं ने मुझे भरपूर आशीर्वाद प्रदान कर विधायक बनाया है, इसके लिए मैं आष्टा विधानसभा क्षेत्र के समस्त मतदाताओं एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता का आभार व्यक्त करता हूं। लगभग 20 साल का राजनीतिक वनवास कांग्रेस में काटा,जबकि भगवान श्री राम जी का वनवास 14 साल में कट गया था ।

मेरा ये वनवास खत्म करने पर में भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं का,सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त करता हु जीत के बाद प्रेस से चर्चा करते हुए आष्टा से भाजपा के विजय प्रत्याशी गोपालसिंह इंजीनियर ने जीत के बाद कहे। गोपालसिंह ने कहा की कांग्रेस झूठी है,2018 में जो वादे किये उससे वो मुकर गई थी। गोपालसिंह ने कहा कि हमारा एक एक कार्यकर्ता विधायक होगा। सभी का मान सम्मान होगा। भाजपा ने मुझ पर जो विश्वास किया उस पर में पूरी तरह से खरा उतरु ऐसा प्रयास करूंगा।

भाजपा में आते ही 20 साल का राजनीतिक वनवास खत्म होने पर गोपालसिंह इंजीनियर को बधाई,7903 वोट से जीते


आज सुबाह से जैसे ही मतगणना शुरू हुई,प्रारम्भ में कांग्रेस को खुशी हुई क्योकि वो आगे,पीछे होती रही,एक बार तो कांग्रेस 9 हजार से अधिक मतों से अधिक वोटो से आगे होने पर कांग्रेस में खुशी छा गई थी। लेकिन बाद में कांग्रेस का बढ़त का आंकड़ा हर राउंड में घटता गया । और अंततः जैसी उम्मीद थी भाजपा ही जीतेगी वो 7903 वोटो से जीत गई। आज हुई मतगणना में भाजपा प्रत्याशी गोपालसिंह इंजीनियर को 1 लाख 18 हजार 750 मत मिले वही निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के प्रत्याशी कमलसिंह चौहान को 1 लाख 10 हजार 874 मत मिले।


जैसे ही खबर आई कि भाजपा बढ़त लेती जा रही है,वैसे वैसे आष्टा में जीत का जश्न मनाना शुरू हो गया। जीत की सूचना के बाद जम कर आतिशबाजी चली,ढोल धमाके के साथ जुलूस निकलना शुरू हो गये।

“किसे मिले कितने मत,आष्टा हैडलाइन की पेशकश”

आज संपन्न हुई आष्टा विधानसभा क्षेत्र की मतगणना में नौ उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे । इन नो उम्मीदवारों में से मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के गोपाल सिंह इंजीनियर एवं कांग्रेस के कमल सिंह चौहान के बीच हुआ । संपन्न हुई मतगणना में किसे कितने मत मिले वह इस प्रकार है

सबका साथ मिला और भाजपा जीत गई…

जीत का प्रमाणपत्र लेते हुए गोपालसिंह इंजीनियर

गोपाल सिंह इंजीनियर भाजपा को 1,18,750 मत,कमल सिंह चौहान कांग्रेस को 1,10,847 मत, बद्रीलाल कटारिया बहुजन समाज पार्टी को 1854 मत, अजय परमार आजाद समाज पार्टी को 887 मत, संतोष कुमार दामड़िया निर्दलीय को 474 मत, कमलसिंह जांगड़ा राष्ट्रीय जन आवाज पार्टी को 459 मत, नरेश चंद्र सूर्यवंशी निर्दलीय को 278 मत, अंबाराम मालवीय समाजवादी पार्टी को 264 मत, सोभालसिंह सिसोदिया निर्दलीय को 145 मत एवं नोटा को 1467 मत प्राप्त हुए ।

“डाक मतपत्रों में किसे मिले कितने मत वो इस प्रकार है”

ईवीएम मशीन के मतों की गिनती प्रारंभ होने के पूर्व आज डाक मत पत्रों की गिनती हुई । डाक मत पत्रों में किस उम्मीदवार को कितने मत मिले वो वह इस प्रकार है । डाक मत पत्रों में 1222 वोट कमल सिंह चौहान कांग्रेस को,972 वोट गोपाल सिंह इंजीनियर भाजपा को, बद्रीलाल पाटीदार बीएसपी को 07 वोट, अंबाराम मालवीय सपा को 03 वोट, राष्ट्रीय जन आवाज पार्टी के कमल सिंह जांगड़ा को 05 वोट, नरेश चंद्र सूर्यवंशी निर्दलीय को 01 वोट,संतोष कुमार दामड़िया निर्दलीय को 02 वोट तथा 9 वोट नोटा को प्राप्त हुए ।

“भाजपा और कांग्रेस को कितने प्रतिशत मिले वोट”

आज संपन्न हुई मतगणना में डले वोटो में किस पार्टी को कितने प्रतिशत वोट मिले इसमें कांग्रेस की अपेक्षा भाजपा को 3 प्रतिशत से अधिक वोट प्राप्त हुए है,ये ही जीत का कारण बना है।
आज कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशी को जो मत प्राप्त हुए उसके अनुसार भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी गोपाल सिंह इंजीनियर को 50.44% मत प्राप्त हुए वही कांग्रेस के प्रत्याशी कमलसिंह चौहान को 47.08% वोट प्राप्त हुए है।

17 नवम्बर को विधानसभा के संपन्न हुए चुनाव में आष्टा विधानसभा में मतदाताओं द्वारा पूरे उत्साह और उमंग के साथ 84.29% मतदान किया था। आष्टा के 335 मतदान केंद्रों पर 17 नवम्बर को आष्टा विधानसभा में 2,33,251 मतदाताओं ने मतदान किया। जिसमें 1,23,835 पुरुषों और 1,09,414 महिला मतदाताओं तथा दो अन्य मतदाताओं ने मतदान किया था ।

error: Content is protected !!