Spread the love

आष्टा । लगातार पार्वती नदी का गिरता जल स्तर नागरिको के लिये चिंता का कारण बनता जा रहा है,अब इस चिंता को नगर पालिका ने भी संज्ञान में लिया है । नगरपालिका का दायित्व अपने नगर के नागरिको को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ दिलाने के साथ ही मूलभूत आवश्यक्ताओ की पूर्ति करना भी है ।

इस तरह पार्वती भरी थी लबालब…

इन सभी के चलते मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना के नेतृत्व मे माँ पार्वती नदी मे संग्रहित पानी की चोरी रोकने हेतु दल गठित किया गया । गठित दल द्वारा सीएमऒ श्री सक्सेना के निर्देशन मे प्रतिदिन पार्वती नदी से सटे नदी किनारे के ग्राम्यांचल के किनारो का दौरा नपा की आधुनिक नाव मे सवार होकर किया जा रहा है

पानी चोरी से लगातार घटता जा रहा जल स्तर…

जल चोरी रोकथाम अभियान के प्रारम्भ से अभी तक दर्जनों विद्युत जल मोटरे जप्त कर नियमानुसार ग्रामीणजनों पर अर्थदंड अधिरोपित किया गया है । सीएमऒ राजेश सक्सेना ने बताया कि पार्वती नदी मे संग्रहित जल आष्टा नगर के नागरिको के लिए सुरक्षित रखा गया है,किन्तु नदी से सटे विभिन्न ग्रामो के ग्रामीणजन अवैध विद्युत जल मोटर के माध्यम से संग्रहित जल कि चोरी कर खेतो मे सिचाई हेतु उपयोग कर रहे है ।

पानी चोरी रोकने अब जागी नगर पालिका,हो रही सर्चिंग..

जिस पर नपा के दल द्वारा पैनी नजर रखकर जल चोरी करने वालो के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है । यह कार्य निरंतर जारी रहेगा ।इस अवसर पर दल मे सीएमऒ राजेश सक्सेना के साथ मनीष श्रीवास्तव, कैलाश वर्मा, कपिल वर्मा, आशीष शर्मा, राकेश बागवान सहित अन्य कर्मचारीगण मौजूद थे ।

You missed

error: Content is protected !!