Spread the love

सीहोर । विधानसभा निर्वाचन-2023 के तहत जिले की चारो विधानसभा में हुए मतदान की मतगणना 3 दिसम्बर को होगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण सिंह ने मतगणना की तैयारियों को लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय में बैठक आयोजित की। बैठक में उन्होंने रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतगणना प्रक्रिया में पारदर्शिता और निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

मतगणना दलों का प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर भलिभाँति आयोग के नियमानुसार मतदान की प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी दे। कलेक्टर सिंह ने कहा कि मतगणना स्थल पर पर्याप्त बैरिकेटिंग के साथ ही सुरक्षा से संबंधित सभी तैयारियां समय पूर्व पूरी की जाए। उन्होंने कहा कि मतगणना परिसर में बिना पास के किसी को भी प्रवेश न दिया जाए। पासधारी व्यक्तियों को भी गेट पर गहन तलाशी के बाद ही प्रवेश दिया जाए। प्रत्याशियों के एजेंट भी बिना पास के अंदर नहीं जाएंगे।

उन्होंने कहा कि मतगणना स्थल पर मीडिया कक्ष, मंच, लाइट, बैरिकेटिंग, लाउडस्पीकर, फर्नीचर, कुर्सी, टेंट, टेबल, पानी सहित सभी आवश्यक सामग्रियों एवं साधनों की उपलब्धता समय पूर्व कर ली जाए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ आशीष तिवारी, सहायक कलेक्टर अर्पित गुप्ता, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी वृन्दावन सिंह, संयुक्त कलेक्टर सतीश राय सुश्री वंदना राजपूत, एसडीएम राधेश्याम बघेल, आनन्द राजावत, जमील खान, नितिन टाले, डिप्टी कलेक्टर मनीष शर्मा, तन्मय वर्मा, जिला सूचना अधिकारी संजय जोशी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!