Spread the love

आष्टा । दीपावली अवकाश के बाद आज कृषि उपज मंडी आष्टा में कृषि उपज का खरीदी मुहूर्त धूमधाम से संपन्न हुआ । आज प्रातः सभी व्यापारी मां लक्ष्मी देवी के मंदिर में एकत्रित हुए ।

महालक्ष्मी जी के दर्शन करने के पश्चात गाजे बाजे के साथ सभी व्यापारी खरीदी स्थल पर पहुंचे । खरीदी मुहूर्त के पूर्व खरीदी स्थल पर विधि विधान के साथ पूजन पाठ,स्वागत,सम्मान आदि के कार्यक्रम संपन्न हुए ।

उसके पश्चात मंडी में खरीदी नीलामी मुहूर्त में प्रथम गाड़ी लेकर आए ग्राम केवखेड़ी के किसान देवकरणसिंह एवं अरनिया के किसान कैलाश जी का स्वागत और सम्मान किया गया ।

सर्वप्रथम सोयाबीन एवं धान की बोली लगाई गई जिसमें प्रथम गाड़ी सोयाबीन की 7701.25 रुपए प्रति कुंटल के भाव से नीलम हुआ जिसे संतोष ट्रेडर्स ने खरीदा।

इसी प्रकार धान की प्रथम गाड़ी की नीलामी शुरू हुई जिसमें 3101.25 रुपये प्रति कुंटल कर भाव धान रूपेश राठौर अध्यक्ष मंडी व्यापारी संघ ने खरीदी।

इस अवसर पर मंडी व्यापारी संघ की ओर से अध्यक्ष रूपेश राठौर के नेतृत्व में अतिथि के रूप में उपस्थित देवनखेड़ी देवस्थान के पडियार श्री धर्मेन्द्र ठाकुर एवं आष्टा नगरपालिका में विधायक प्रतिनिधि रायसिंह मेवाडा का स्वागत और सम्मान किया गया ।

मंडी सचिव प्रवीण चौधरी का भी व्यापारी संघ ने स्वागत और सम्मान किया । कार्यक्रम में बड़ी संख्या में व्यापारी,हम्माल,मजदूर,किसान,मंडी प्रशासन के अधिकारी,कर्मचारी उपस्तिथ थे ।

You missed

error: Content is protected !!