Spread the love

आष्टा ।विधानसभा निर्वाचन-2023 के तहत पूरे प्रदेश में आज 17 नवंबर को मतदान होगा। आयोग के निर्देशानुसार प्रात: 07:00 बजे से शाम 06:00 बजे तक मतदान किया जाएगा। आष्टा विधानसभा में चुनाव सम्पन्न कराने वाले सभी मतदान दलों को 16 नवम्बर को प्रातः शासकीय भगत सिंह महाविद्यालय आष्टा से मतदान सामग्री वितरित की गई।

एवं सभी को चुनाव वाहनों से मतदान केंद्रों तक भेजा गया। लोकतंत्र के इस महापर्व के अवसर पर मतदान दलों के मतदान केन्द्र पहुंचने पर स्थानीय लोगो द्वारा फूल माला पहनाकर तथा तिलक कर उनका स्वागत किया गया।

आज आष्टा विधानसभा क्षेत्र के 335 मतदान केंद्रों पर 2 लाख 77 हजार 101 मतदाता अपने मत का उपयोग कर अपना विधायक चुनेंगे। आष्टा विधानसभा क्षेत्र में एक विशेष ब्रेल लिपि मतदाता कजलास बूथ का है।

इस एक मतदाता के लिये मतदान की विशेष व्यवस्था की गई है। आष्टा क्षेत्र को 36 सेक्टरों में बांटा गया है। सभी सेक्टर प्रभारियों ने भृमण कर केंद्रों पर व्यवस्थाओ,दल के पहुचने की जानकारी ली। आष्टा विधानसभा में 59 मतदान केंद्र संवेदनशील है वही दो मतदान केंद्र बलरेबल अति संवेदनशील है।


कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण सिंह तथा पुलिस अधीक्षक श्री मयंक अवस्थी ने आज प्रातः आष्टा पहुच कर शासकीय कॉलेज में मतदान दलों को सामग्री वितरण की कार्यवाही का जायजा लिया।

इस दौरान उन्होंने सामग्री वितरण कर रहे अधिकारी-कर्मचारियों से कहा कि सभी सामग्रियों का चेकलिस्ट के अनुसार मिलान कर मतदान दलों को सौंपे,ताकि मतदान दलों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। मतदान दलों को मतदान सामग्री वितरित कर मतदान केन्द्रों की ओर रवाना किया गया। सभी मतदान दल मतदान सामग्री लेकर वाहनों से खुशी-खुशी मतदान केन्द्रों की ओर रवाना हुए।

सामग्री वितरण स्थल पर मतदान दलों को मतदान केन्द्र वार लगाए गए टेबल पर ही सामग्री उपलब्ध करवाई गई। मतदान दलों ने जिला प्रशासन की सुगम व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया। मतदान दलों को वीवीपेट, बैलेट यूनिट और कंट्रोल यूनिट भी उनके टेबल पर ही पहुँचाई गई, जिससे किसी भी तरह की परेशानी नहीं हुई। लगभग साढ़े 10 बजे से मतदान दलों और पुलिस बल को लेकर वाहन मतदान केन्द्रों के लिए रवाना हो गये थे।

You missed

error: Content is protected !!