Spread the love

“कलेक्टर-एसपी ने पॉलिटेक्निक कॉलेज में मतदान तैयारियों का किया निरीक्षण सामग्री वितरण एवं वापसी में आयोग के निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के दिए निर्देश”

विधानसभा निर्वाचन-2023 को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण सिंह तथा पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने जिला मुख्यालय स्थित महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में की गई मतदान तैयारियों का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने स्ट्रांग रूम, मतदान सामग्री वितरण कक्ष, वाहन पार्किंग सहित मतदान के लिए की गई सभी तैयारियों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली और सभी निर्वाचन संबंधी कार्यों में आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ।

कलेक्टर सिंह ने मतदान दलों को मतदान सामग्री वितरित करने और वापस जमा करने तथा कर्मचारियों को लाने-ले जाने वाले वाहनों की पार्किंग के लिए ग्राउण्ड का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि मतदान दलों को सामग्री वितरित करते समय एवं जमा करते समय चेक लिस्ट के अनुसार सभी सामग्री का मिलान कर लिया जाए। ताकि मतदान दलों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।

उन्होंने स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी कैमरे, फायर सेफ्टी उपकरण, सुरक्षा बलों की ड्यूटी लगाने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टर सिंह ने स्ट्रांग रूम में फायर सेफ्टी के लिए सभी आवश्यक इंतजाम के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिला पंयायत सीईओ आशीष तिवारी, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी वृन्दावन सिंह, संयुक्त कलेक्टर सतीश राय, एसडीएम नितिन टाले, सीएसपी निरंजन सिंह राजपूत, डिप्टी कलेक्टर मनीष शर्मा तथा पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्राचार्य डॉ. पंकज जैन उपस्थित थे ।

“घर-घर जाकर पीले चावल देकर किया जा रहा मतदान के लिए आमंत्रित”

विधानसभा निर्वाचन-2023 के तहत 17 नवंबर को पूरे प्रदेश में मतदान किया जाएगा। जिले में अधिक से अधिक मतदान हेतु मतदाता जागरूकता के लिए सेक्टर अधिकारियो, बीएलओ सहित बूथ अवेयरनेस दल द्वारा मतदाताओं के घर-घर जाकर उन्हें पीले चावल देकर मतदान के लिए आमंत्रित किया जा रहा है और शत-प्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओं को प्रेरित किया जा रहा है। इस दौरान दल द्वारा मतदाताओं को मतदाता पर्ची का वितरण करते हुए मतदान का समय और मतदान केन्द्रों की गई व्यवस्थाओं की जानकारी भी दी जा रही है।

“विश्व बाल दिवस एवं मधुमेह दिवस पर आयोजित होगा निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर”

विश्व बाल दिवस एवं विश्व मधुमेह दिवस के अवसर पर 14 नवंबर को प्रातः 10.00 बजे से शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गंज, संजीवनी क्लीनिक गल्ला मण्डी तथा अर्बन पीएचसी आष्टा में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि शिविर में 01 से 05 वर्ष तक आयु वाले बच्चों की स्क्रीनिंग, उपचार, जांच, रेफरल, जरूरी दवाओं का वितरण, बर्थ डिफेक्ट, कुपोषण की जांच तथा 30 वर्ष की आयु से अधिक उम्र वाले व्यक्तियों के ब्लड प्रेशर एवं शुगर की जांच की जाएगी।

You missed

error: Content is protected !!