Spread the love

आष्टा । आष्टा अनुविभाग के ग्राम कोठरी के दुग्ध उत्पादक किसान लम्बे समय से दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति कोठरी के सचिव मांगीलाल वर्मा की मनमानी,समिति में आने वाले सदस्य किसानों से अभद्रता करने से दुग्ध उत्पादक किसानों में सचिव के प्रति लगातार आक्रोश बढ़ता जा रहा है,समय रहते अगर सचिव की हरकतों को प्रशासन ने संज्ञान में नही लिया तो कभी भी दबा आक्रोश किसी बड़े विवाद का कारण बन सकता है। राजनीतिक लोगो के संरक्षण के कारण सचिव किसी को कुछ नही समझता है ऐसा पीड़ित किसानों का आरोप है।

सोशल मीडिया पर इस पोस्ट से मची हलचल

ग्राम कोठरी के दुग्ध उत्पादक किसान के पुत्र राज कुमार भैसानिया ने आज सचिव की मनमानी को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जब एक पोस्ट डाली तब क्षेत्र में हलचल मच गई है। पीड़ित किसान पुत्र राजकुमार भैंसानिया ने इस प्रतिनिधि को बताया की मेरे माता पिता कोठरी दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति के सदस्य है।

जब में समिति से मवेशी को खिलाने वाले दाना की बोरी लेने गया जो उसने दी तो सही लेकिन देने के पहले उसने जो असभ्य व्यवहार किया,जिस तरह के भोपाली शब्दो का इस्तेमाल किया उससे वो काफी दुखी और आहत है। समिति के सचिव का ये व्यवहार कोई नई बात नही है इसके पहले जब समिति की चुनी हुई समिति थी,उसके जो उस वक्त अध्यक्ष हुआ करते थे रामगोपाल कासन्या एवं गोपाल मंडलोई के समय भी वो ऐसा ही व्यवहार सदस्य किसानों से करता था।

उस वक्त भी किसान शिकायत तो करते थे लेकिन इस लक्ष्मी पुत्र सचिव पर कभी किसी ने कोई कार्यवाही नही की। सचिव इस संस्था को अपनी निजी दुकान समझता है और अभद्रता करता है। निश्चित अन्नदाता किसान के साथ होने वाले ऐसे व्यवहार करने वाले सचिव मांगीलाल वर्मा पर प्रशासन को सख्त कार्यवाही करना चाहिये, वो ये मान कर चल रहा है कि अभी आचार संहिता लगी है कोई कुछ नही कर सकता है उसकी इस गलतफहमी को भी दूर करना होगी। देखना होगा एसडीएम इस मामले को कब तक संज्ञान में लेते है.?

You missed

error: Content is protected !!