Spread the love

आष्टा । मप्र में चल रही विधानसभा चुनाव की चुनावी प्रक्रिया के अंतर्गत आज नाम वापसी का समय 3 बजे खत्म हो गया । आज 3 लोगो ने जिसमे मनोहरसिंह पंडितिया, देवकरण मालवीय,राजेश सोलंकी ने अपने नाम वापस ले लिये। समय सीमा खत्म होने के बाद अब आष्टा से 9 उम्मीदवार मैदान में शेष बचे है। जो उम्मीदवार मैदान में बचे है उसे देखते हुए लग रहा है की आष्टा में अब सीधा मुकाबला भाजपा-कांग्रेस में ही होगा।

वैसे इस चुनाव में बसपा ओर सपा भी मैदान में है। आप पार्टी के उम्मीदवार को बी फार्म नही आने से चुनाव के पहले ही मैदान छोड़ना पड़ा। आप पार्टी की ओर से भी नामांकन जमा तो हुआ था। लेकिन उसके उम्मीदवार ने आप के साथ एक फार्म निर्दलीय भी जमा किया था। पार्टी से बी फार्म नही आने के कारण उनका फार्म निरस्त हो गया वही जो निर्दलीय के रूप में फार्म भरा था उसे आज वापस ले लिया। इस तरह आप ने चुनाव के पहले ही मैदान छोड़ दिया।

नाम वापसी के बाद अब आष्टा से पूरी स्तिथि साफ हो गई है। आज नाम वापसी के बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने सभी शेष बचे उम्मीदवारों की बैठक आहूत की। मीटिंग हाल में सभी उम्मीदवारों को नाम वापसी के बाद जितने व जो उम्मीदवार शेष बचे उसकी जानकारी के साथ उन्हें चुनाव चिन्ह भी आवंटित किये गये। अब आष्टा विधानसभा क्षेत्र से जो उम्मीदवार मैदान में है उनके नाम एवं उनको दिये गये चुनाव चिन्ह इस प्रकार है।


1 कमल सिंह चौहान (भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस) चुनाव चिन्ह,हाथ का पंजा
2 गोपाल सिंह इंजीनियर (भारतीय जनता पार्टी) चुनाव चिन्ह,कमल का फूल
3 बद्रीलाल कटारिया (बहुजन समाज पार्टी) चुनाव चिन्ह, हाथी
4 अजय परमार (आजाद समाज पार्टी) चुनाव चिन्ह, केतली
5 अंबाराम मालवीय (समाजवादी पार्टी) चुनाव चिन्ह,साईकिल
6कमल सिंह जांगड़ा,(जन आवाज पार्टी) चुनाव चिन्ह, हीरा
7 सौभालसिंह (समता समाधान पार्टी),चुनाव चिन्ह, बिजली का खंबा
8 नरेशचंद (निर्दलीय),चुनाव चिन्ह छड़ी
9 संतोष कुमार दामड़िया (निर्दलीय),चुनाव चिन्ह, बल्ला
आवंटित किया गया।

“सभी उम्मीदवारों की रिटर्निंग ऑफिसर ने ली बैठक,दी जानकारी,पूछा कोई परेशानी हो तो बताये”

नाम वापसी का समय खत्म होने के बाद रिटर्निंग ऑफिसर (एसडीएम) श्री आनंद सिंह राजावत ने नाम वापसी के बाद शेष बचे आष्टा विधानसभा क्षेत्र के विधायक पद के उम्मीदवार को सूचना भेज कर 4:00 बजे बैठक आहूत की । मीटिंग हॉल में आयोजित बैठक में आरओ श्री आनंद सिंह राजावत ने नाम वापसी के बाद जो उम्मीदवार मैदान में बचे उनकी जानकारी देते हुए तथा किस-किस उम्मीदवार को क्या चुनाव चिन्ह आवंटित किया उसकी जानकारी दी। इस अवसर पर चुनाव से संबंधित कई जानकारियां सभी उम्मीदवारों को दी गई । वहीं आरओ ने सभी उम्मीदवारों से भी जानना चाह की किसी को अगर कोई परेशानी हो या कोई जानकारी चाहे तो वह कभी भी जानकारी ले सकते हैं।

You missed

error: Content is protected !!