Spread the love

आष्टा। आये दिन कन्नौद रोड पर बार बार होने वाले जाम से आम नागरिक,वाहन चालक,रहवासी,व्यापारी सभी परेशान हो रहे है। अभी तो मंडी में सोयाबीन,मक्का आदि की उपज बिकने हेतु आना शुरू ही हुआ है। जब अभी ये हालात अभी है तो भरपूर आवक के समय क्या होगा इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

आज पूरा प्रशासन कन्नौद रोड पर पहुचा


आज दोपहर में अचानक प्रशासन-पुलिस और नगर पालिका का अमला कन्नौद रोड पर पहुंचा और अतिक्रमण महिम शुरू की । इस दौरान तहसील चौराहे से कॉलोनी चौराहे तक दुकानो पर खुद एसडीएम आनंद सिंह राजावत,एसडीओपी आकाश अमलकर,टीआई पुष्पेन्द्रसिंह राठौर, सीएमओ राजेश सक्सेना पहुंचे और दुकानदारों को समझाया कि सड़कों पर सामान ना रखें, नहीं तो कार्रवाई के लिये तैयार रहे।

इस तरह दिन में कई बार जाम होता है कन्नौद रोड

निरीक्षण के दौरान दुकानों के बहार सड़कों पर सामान रखा मिला नगर पालिका अमले ने तुरंत जुर्माना किया। अतिक्रमण से ऐसा नही है कि केवल कन्नौद रोड पर ही अतिक्रमण है,पूरा शहर अतिक्रमण की चपेट में है ।

दुकानदारों को आज उनकी हद से अवगत कराया

प्रशासन की अनदेखी के कारण बड़ा बाजार, सब्जी मंडी, बुधवारा, अलीपुर ,बस स्टैंड, पुराना भोपाल इंदौर मार्ग ,कन्नौद रोड, अस्पताल चौराहा अतिक्रमण से घिरा हुआ है। अस्पताल चौराहे पर तो दिन में तो ठीक है अगर प्रशासन का कोई भी अधिकारी अपना वाहन परदेशीपुरा की ओर ले जा कर नही दिखा सकते है।

इस तरह कच्चा अतिक्रमण किया जा रहा है,रात में…

आम लोगों का निकलना तो अलग बात है। यहा कुछ लोगो ने रात्रि में कच्चा मटेरियल पटक कर उसे पक्का करने की गुप्त योजना पर कार्य चल रहा है,ये नपा को देखना होगा। इस ही स्थान पर एक प्राइवेट अस्पताल ने अपने अस्पताल के विज्ञापन के फ्लैक्स लगाने के लिये लोहे की गार्डर गाड़ कर पक्का अतिक्रमण कर लिया है,ये भी नगर पालिका की देखना होगा ऐसा कैसे हुआ.?

अस्पताल के इस पक्के अतिक्रमण की क्या परमिशन है.?

क्या इस किये गये अतिक्रमण की नपा से परमिशन ली है या मेहरबानी से हुआ है.? इस अतिक्रमण से यहा के दुकानदार और नागरिकों ने कई बार नगर पालिका को,जनप्रतिनिधियों को अवगत करा दिया लेकिन अस्पताल चौराहे के जाम से अभी तक निजात नहीं मिली है। अतिक्रमण के कारण लोगों का चलना मुश्किल हो रहा है इसी को देखते हुए स्थानीय प्रशासन और नगर पालिका की टीम आज कन्नौद रोड पर पहुंची और दुकानदारों पर कार्रवाई की ।

इस दौरान एसडीएम आनंद सिंह राजावत , एसडीओपी आकाश अमलकर, सीएमओ राजेश सक्सेना ने दुकानदारों से अपील की है कि वह दुकानों पर का सामान सड़कों पर ना रखें नहीं तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी सड़कों पर समान नहीं रहेगा तो बार-बार जाम नहीं लगेगा और यातायात भी सुगम होगा।

श्री राजेश सक्सेना सीएमओ नपा आष्टा

इनका कहना है…

इस संबंध में नगर पालिका के सीएमओ राजेश सक्सेना ने बताया है कि मैंने आज कन्नौद दौड़ पर दुकानदारों से निवेदन किया है कि सड़कों पर सामान ना रखें नहीं तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी क्योंकि सड़कों पर सामान रखे होने से बार-बार मार्ग अवरोध होता है और दुर्घटनाओं की भी संभावना बनी रहती है । सक्सेना ने बताया है कि कन्नौद रोड पर आज 32 दुकानदारों ने सड़कों पर सामान रखा था उन पर करीब 16000 रुपए की जुर्माने की कार्रवाई की गई है। ये कार्यवाही सतत जारी रहेगी

मुहिम में यहां रहे शामिल

एसडीम आनंद सिंह राजावत, एसडीओपी आकाश अमलकर, सीएमओ राजेश सक्सेना, थाना प्रभारी पुष्पेंद्र सिंह राठौर, नगर पालिका के प्रभारी स्वच्छता निरीक्षक विनोद सांगते, इंजीनियर आदित्य तेलनीकर,प्रभारी सफाई दरोगा अमरदीप , राजेश घेघट आदि शामिल रहे ।

error: Content is protected !!