Spread the love

आष्टा । आज दोपहर में भारत निर्वाचन आयोग ने एक प्रेस कान्फ्रेंस कर मप्र में होने वाले विधानसभा चुनाव का सम्पूर्ण कार्यक्रम घोषित कर दिया। मप्र में एक चरण में 17 नवम्बर को मतदान होगा एवं 3 दिसम्बर को मतगणना होगी। आज चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की तिथि घोषित होते ही आदर्श आचार संहिता भी लागू होते ही आष्टा में प्रशासन एक्शन में आ गया।

आज दोपहर बाद से ही नपा का अमला नगर में संपत्ति विरूपण के खिलाफ कार्यवाही करने सादल बल के निकल पढा। नपा के इंजीनियर प्रमोद साहू के नेतृत्व में आज नपा के अमले ने बिधुत खम्बो,सरकारी दीवारों,भवनों,आदि पर लगे नेताओ,भाजपा,कांग्रेस के बैनर पोस्टर,विज्ञापन सामग्री,फ्लैक्स, कटाउट आदि को उतार कर जप्त कर नपा स्टोर में रख दिये।

चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद एसडीएम श्री आनन्दसिह राजावत ने खास चर्चा में बताया की आज से क्षेत्र में संपत्ति विरूपण के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है। तहसील में कंट्रोल रूम भी बन गया है। वही आज रात से सीमा क्षेत्र में 6 जांच चौकियां शुरू हो जायेगी। सभी चौकियों पर आने जाने वाले वाहनों की जांच शुरू होगी।

“भाजपा ने जिले की 4 में से 3 सीटो पर उम्मीदवार किये घोषित,मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान बुधनी से ही लड़ेंगे,सभी अटकलों पर लगा विराम”

बुधनी से ही लड़ेंगे मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान

मप्र में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने कांग्रेस को उम्मीदवारों के नामो की घोषणा करने के मामले में तो पछाड़ दिया है,चुनाव में क्या होगा यह भविष्य का प्रश्न है। आज भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने आज अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी। जिसमे सीहोर जिले की चार विधानसभाओं में से तीन विधानसभा क्षेत्र में अपने प्रत्याशी घोषित कीये है ।

सीहोर से श्री सुदेश राय

घोषित सूची में एक बार फिर सभी अटकलों को विराम देते हुए बुधनी से श्री शिवराजसिंह चौहान को ही अपना उम्मीदवार घोषित किया है,सीहोर से श्री सुदेश राय एवं इच्छावर से श्री करण सिंह वर्मा को भारतीय जनता पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है । जिले की आष्टा विधानसभा क्षेत्र के नाम की घोषणा अभी शेष है । यहा से दावेदारों की संख्या अधिक होने से भी विचार मंथन हर कसौटी पर होगा।

इछावर से एक बार फिर दादा करणसिंह वर्मा मैदान में

आज जिले की चार में से तीन विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों की घोषणा के बाद तीनों विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं में अपार उत्साह का वातावरण निर्मित हुआ है,वही कांग्रेस के कार्यकर्ता उम्मीदवार के नाम की घोषणा होने का इंतजार कर रहे है।

“आदर्श आचार संहिता का पालन करना अनिर्वाय है”

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचन कार्यक्रम की घोषाणा के साथ ही विधानसभा आम चुनाव 2023 की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला दण्डाधिकारी श्री प्रवीण सिंह द्वारा आदेश जारी कर मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत एवं सभी मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जनपद पंचायत,तथा सीएमओ मुख्य नगर पालिका, नगर परिषद,नगर पंचायत एवं अधीनस्थ जनपद पंचायत क्षेत्रान्तर्गत प्रतिबंधित आदेश जारी रहेगें।

“आदर्श आचार संहिता का पालन के तहत”

जिले में नगरीय निकाय एवं ग्रामीण निकायों को प्राप्त होने वाली निधि का दुरूपयोग न हो। जनप्रतिनिधियों को किराये के वाहन, पी0ओ0एल0 आदि का भुगतान न किया जावें । ग्राम पंचायत एवं नगर पालिका एवं नगर परिषद की निधि का उपयोग विज्ञापन एवं होर्डिग्स में न किया जावें। किसी भी प्रकार के निर्माण कार्यो की स्वीकृति / भूमि पूजन / शिलान्यास / लोकापर्ण नहीं किया जावें। विधानसभा आम चुनाव 2023 के तहत आचार संहिता का पालन करने सुनिश्चित किया जाये

फ्लैग मार्च ने दिया संदेश “हम भी है तैयार”

“प्रशासन-पुलिस का निकला फ्लैग मार्च”
आदर्श आचार संहिता प्रभावशील होते ही आज रात्रि में नगर में पुलिस-प्रशासन का संयुक्त फ्लैग मार्च निकाला। आज रात्रि में एसडीएम आनन्दसिह राजावत,एसडीओपी आकाश अमलकर के नेतृत्व में फ्लैग मार्च ने पुराना बस स्टैंड, भवानी चौक, बड़ा बाजार,गंज,गल चौराहा,बुधवारा,परदेशी पूरा,भोपाल नाका तक
निकला फ्लैग मार्च । मार्च ने असामाजिक तत्वों को एक संदेश दे दिया है की हम है तैयार ।

error: Content is protected !!