Spread the love

सीहोर । रेलवे में नोकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाली दो सदस्यो की गैंग को कोतवाली पुलिस ने दबोचा है। इस गैंग ने निपानिया कला के एक युवक को रेलवे में नोकरी दिलाने के नाम पर उससे 7 लाख 20 हजार ठग लिये थे,जिसमे से 2 लाख 40 हजार पुलिस ने बरामद कर लिये है। इस गैंग के ओर कौन लोग है पुलिस को इसकी तह में जाना होगा.!

पुलिस के अनुसार 27.06.23 को फरियादी पंकज वर्मा निवासी निपानिया कला से गैंग के आऱोपी सदस्य 1.शुभम पिता दिनेश उम्र 28 साल जाति खाति निवासी मोहनपुर अमलाहा एवं शम्भूनाथ महाराष्ट्र द्वारा रेल्वे मे नोकरी दिलाने के नाम पर

छलपूर्वक बेईमानी से पंकज वर्मा से धोखाधड़ी कर 7,20,000/ रूपये ले लिये थे,पंकज वर्मा की रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में आरोपी शुभम व शंभूनाथ के विरुद्ध धारा 420,467,468,471,34 भादवि का पाया जाने से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण में आरोपियो की तलाश के लिये निरन्तर प्रयास किये गये ।
इसी तारतम्य में मामला गंभीर होने से पुलिस अधीक्षक सीहोर मयंक अवस्थी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गीतेश गर्ग एवं नगर पुलिस अधीक्षक निरंजन सिंह राजपुत के निर्देशन में थाना कोतवाली में दर्ज अपराध में आरोपी शुभम वर्मा निवासी ग्राम मोहनपुर लेंडी एंव

आरोपी शम्भुनाथ विष्णु ऐवाले की गिरफ्तारी के लिये टीम गठित की गई तथा आरोपीयो की शीघ्र गिरफ्तारी करने में जनसहयोग हेतु ईनाम भी उदघोषित किया गया । थाना कोतवाली की पुलिस टीम ने प्रकरण में तकनीकी सहयोग प्राप्त कर एक आरोपी को कोलापुर(मुम्बई) महाराष्ट्र से एवं एक आरोपी को आष्टा से तलाश कर गिरफ्तार किया ।

आरोपियों व्दारा फरियादी पंकज वर्मा के साथ धोखाधडी कर कुल 07 लाख 20 हजार रूपये धोखाधडी कर रेलवे नियुक्ति पत्र की कूटरचना कर फरियादी को झूठा नियुक्ति पत्र देकर लिये गये थे, उक्त राशि में से आरोपियों से 2.40 लाख (दो लाख चालीस हजार ) रूपये बरामद किये गए ।

शेष राशि आरोपियो ने खर्च कर दी ।आरोपियो को माननीय न्यायालय पेश किया गया जहाँ से न्यायालय व्दारा आरोपियो को जेल भेजा गया । ठगी के इस मामले को सुलझाने में निरीक्षक विकास खिंची के नेतृत्व में उनि मेहताप वासगे , प्र.आर. विक्रम रधुवंशी , आर. नेपाल , आर.अमन दुबे , आर. विवेक ( सायबर सेल ) सीहोर की महत्वपूर्ण भूमिका रही है ।

error: Content is protected !!