Spread the love
जन हित मे जारी-आष्टा हैडलाइन

आष्टा । आष्टा के शहीद भगतसिंह शासकीय कॉलेज की एक महिला सहायक प्राध्यापिका द्वारा दिये गये एक लेखी आवेदन पर कल रात्रि में आष्टा पुलिस ने शहीद भगतसिंह शासकीय महाविद्यालय आष्टा के प्रभारी प्राचार्य के खिलाफ धारा 354 (ग),354 (घ) के तहत मामला दर्ज किया था,आज पुलिस ने उस मामले में प्रभारी प्राचार्य प्रवीण प्रजापति को गिरफ्तार कर उसे न्यायालय में पेश किया गया जहाँ से उन्हें जमानत पर छोड़ा गया ।

इस कॉलेज में जो गंदगी फेल रही है,जो फैला रहे है,इसके पीछे जो स्वार्थी तत्व जुड़े है उन सब से इस कॉलेज को आज ठोस कार्यवाही कर मुक्त करने की बड़ी आवश्यकता है। क्योंकि कॉलेज में जो चल रहा है उससे हर कोई का सिर शर्म से झुका झुका नजर आ रहा है। कल देर रात्रि में पीड़िता की रिपोर्ट पर प्रभारी प्राचार्य प्रवीण प्रजापति के खिलाफ आष्टा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था।
आज प्रातः कालेज में नव नियुक्त जन भागीदारी समिति के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण के बाद दो नवीन भवनों का वर्चुअल लोकार्पण शुरू होने के पूर्व ही आष्टा थाना पुलिस कालेज पहुची ओर प्रभारी प्राचार्य प्रवीण प्रजापति को अपनी अभिरक्षा में ले कर उन्हें थाने ले गई।

शाम को उन्हें गिरफ्तार कर आष्टा न्यायालय में पेश किया जहाँ से उन्हें जमानत पर रिहा किया गया है। कल के इस मामले में आज एक नया मामला ओर सामने आया। टीआई पुष्पेन्द्रसिंह राठौर ने बताया कि थाने में प्रभारी प्राचार्य ने एक छात्र नेता कृष्णा मंडलोई पर अड़ी डाल कर बड़ी राशि ऐंठने की पुलिस को शिकायत की है । पुलिस ने इस छात्र नेता को भी उठा लिया और आरोपो की जांच के रूप में पूछताछ शुरू की है।

अब पुलिस को इस पूरे मामले की तह तक जाना होगा कि आखिर पीड़िता के कमरे में छुपा हेडन कैमरा किसके आदेश पर बल्ब के होल्डर में छुपा कर लगाया,क्यो लगाया,जिसके कहने पर कैमरा लगाया उसका इस कैमरे को लगवाने के पीछे क्या उद्देश्य था,क्या इसके पीछे कोई साजिश थी,इस मामले में क्या कोई और भी लोग शामिल है ।

“प्रभारी प्राचार्य ने छात्र नेता के खिलाफ अड़ी डालने,ब्लैकमेल करने की शिकायत की जिस पर छात्र नेता पर भी दर्ज किया मामला”

थाने में बैठे प्रवीण प्रजापति ओर कृष्णा मंडलोई

प्रभारी प्राचार्य ने भी आज आष्टा थाने में एक छात्र नेता कृष्णा मंडलोई के खिलाफ विगत 1 साल से अड़ी डाल कर बड़ी राशि ऐंठने मांगने,मोबाइल में कोई फोटो,आडियो,वीडियो आदि का बता कर उसके नाम पर अड़ी डाल कर ब्लैक मेल करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिस पर अड़ी डाल कर पैसे ऐंठने के गम्भीर आरोप लगाये । आष्टा पुलिस ने प्रभारी प्राचार्य की रिपोर्ट पर छात्र नेता कृष्णा मंडलोई के खिलाफ धारा 327,506 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है ।

आखिर इसके पीछे की क्या कहानी है? पुलिस को इस नये सामने आये मामले में भी जांच के तहत गहराई में जाना होगा। सूत्र बताते है कि अभी और भी खुलासे होने की उम्मीद की जा सकती है। जैसे कई प्रश्न चीख चीख कर कह रहे है कि ये हीन हरकत जिसने भी की है वो सेवा से पृथक किये जाने जैसी सजा का हकदार तो है..? क्या इस मामले में मुख्यमंत्री-उच्चशिक्षा मंत्री तत्काल कोई कार्यवाही करेंगे.?

“प्रभारी प्राचार्य ने पूर्व में पुलिस को लिखे थे दो पत्र”

प्रभारी प्राचार्य प्रवीण प्रजापति ने भी आज थाने में पत्रकारो के समक्ष अपनी बात रखते हुए बताया की मुझे काफी पहले ही अंदेशा हो गया था की कुछ लोग मेरे खिलाफ है,वे मुझे फसाने के लिये मेरे खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज करा सकते है। इस लिये मेने 16/7/2023 को अपना मत लिख कर आष्टा पुलिस को एक आवेदन दे चुका था। तथा छात्र नेता कृष्णा मंडलोई मुझे अड़ी डाल कर ब्लैक मेल कर मुझसे करीब 5 लाख रुपये ले चुका है,अब 10 लाख की मांग कर रहा था,नही देने पर मेरी काल रिकार्डिंग अन्य लोगो को दे कर मुझे बदनाम करने का प्रयास कर रहा है-इन आरोपो का एक पत्र प्रजापति ने 2/10/2023 को पुलिस को सौपा है। पुलिस को इन आरोपो की सच्चाई की तह में जाना होगा।

श्री पुष्पेन्द्रसिंह राठौर टीआई थाना आष्टा

इनका कहना है:-कल शाम शहीद भगतसिंह शासकीय कॉलेज की एक पीड़िता ने आवेदन दिया,जिस पर से कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य प्रवीण प्रजापति के खिलाफ रात्रि में मामला दर्ज कर जांच शुरू की,आज उन्हें गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया,वही आज प्रभारी प्राचार्य प्रवीण प्रजापति की रिपोर्ट पर छात्र नेता कृष्णा मंडलोई निवासी लोरासकला के खिलाफ भी अड़ी बाजी का प्रकरण दर्ज किया गया है -पुष्पेन्द्रसिंह राठौर थाना प्रभारी आष्टा

You missed

error: Content is protected !!