Spread the love

आष्टा । भारत सरकार सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो इंदौर द्वारा जनपद आष्टा में नया भारत- सशक्त भारत पर केंद्र मल्टीमीडिया प्रदर्शनी के दूसरे दिन स्वच्छ भारत मिशन के स्वच्छता मित्रों ने भ्रमण किया, दूसरे दिन आष्टा अनुविभागीय अधिकारी आनंद राजावत, तहसीलदार श्रीमती नीलम परसेंडिया

नायब तहसीलदार श्रीमती कंचन जैन ने भी प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उनके अलावा जिला पंचायत उपाध्यक्ष जीवन सिंह मंडलोई, जनपद उपाध्यक्ष गजराज सिंह पटेल, जनपद सदस्य छोटेलाल , सतीश सोनानिया तथा जनपद की कई पंचायत के सरपंचों ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर देश की विकास गाथा को जाना ।

इस अवसर पर आयोजक केंद्रीय संचार ब्यूरो इंदौर के प्रचार अधिकारी दिलीप सिंह परमार ने सभी अतिथियों एवं आगंतुको को प्रदर्शनी का अवलोकन कराया एवं प्रदर्शनी पर केंद्र प्रश्न मंच कर संवाद किया।
प्रदर्शनी के दूसरे दिन स्वच्छ भारत मिशन के स्वच्छता मित्रों की स्वच्छता का संदेश देती रैली निकाली गई।

“लोक गीत संगीत बना आकर्षण का केंद्र”

प्रदर्शनी स्थल पर केंद्रीय संचार ब्यूरो के सांस्कृतिक दलों की प्रस्तुतियां आकर्षण का केंद्र बनी। लोक कलाकारों ने कान ग्वालिया , मयूर नृत्य के साथ ही भवाई नृत्य की शानदार प्रस्तुतियां दी, जो आज का मुख्य आकर्षण रही ।

इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी आनंदसिंह राजावत ने कहा कि देश के विकास की गाथा बताती यह प्रदर्शनी जनहित कारी है ,इसे हर एक नागरिक विशेष कर युवाओं को देखनी चाहिए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला पंचायत उपाध्यक्ष जीवन सिंह मंडलोई ने कहा कि पिछले 9 साल मोदी सरकार के बेमिसाल रहे हैं । यह 9 साल पिछले कई वर्षों पर भारी है ।

मंडलोई ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने जो कार्य कोरोना कल में किया है वह उल्लेखनीय है, न केवल देशवासियों को कोरोना से बचाया है, बल्कि अन्य कई देशों को स्वदेशी वैक्सीन भेजकर उनहे सुरक्षित किया।

“सैल्फी बूथ पर लगी भीड”

स्वच्छता मिशन और चंद्रयान पर लगाए सेल्फी बूथों पर फोटो लेने के लिए होड़ सी मची रही ।प्रदर्शनी स्थल पर केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण कार्यक्रमों, योजनाओं पर 3D पैनल भी लगाए गए हैं

जो लोगों को अपनी और फोटो या सेल्फी लेने के लिए मजबूर कर रहे हैं। केंद्रीय संचार ब्यूरो इंदौर के प्रचार अधिकारी दिलीप सिंह परमार ने बताया कि इस प्रदर्शनी का आज शुक्रवार 6.10.2023 की शाम को समापन होगी।

You missed

error: Content is protected !!