Spread the love

भारत नई उचाईयो को छू रहा है-विधायक श्री मालवीय
आष्टा में नया भारत सशक्त भारत पर केन्द्रित तीन दिवसीय प्रर्दशनी का हुआ शुभारंभ

भारत सरकार सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो इंदौर द्वारा “नया भारत- सशक्त भारत तथा मेरी माटी-मेरा देश पर केंद्रित तीन दिवसीय प्रदर्शनी का शुभारंभ आष्टा जनपद परिसर में विधायक श्री रघुनाथ मालवीय तथा जिला पंचायत अध्यक्ष श्री गोपाल सिंह इंजीनियर द्वारा किया गया।

प्रदर्शनी का अवलोकन केंद्रीय संचार ब्यूरो के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी श्री दिलीप सिंह परमार ने कराया। श्री परमार ने नए भारत को दर्शाती प्रदर्शनी के बारे में विस्तार से बताया। इस अवसर पर विभागीय सांस्कृतिक दल भारती कला मंडल उज्जैन के कलाकारों ने मयूर नृत्य, घड़ा नृत्य सहित अन्य आकर्षित प्रस्तुतियां दी

कार्यक्रम के दौरान प्रश्न मंच, संवाद के जरिए केंद्र सरकार के महत्वपूर्ण योजना और कार्यक्रमों पर चर्चा की गई तथा सही जवाब देने वालों को पुरस्कृत किया गया। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए विधायक श्री मालवीय ने कहा कि अब भारत नई ऊंचाइयों को छू रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश दिनों-दिन प्रगति कर रहा है। नित नई योजना और कार्यक्रमों के जरिए समाज का हर वर्ग लाभान्वित हो रहा है।

विधायक श्री मालवीय ने कहा कि निश्चित ही यह प्रदर्शनी नए भारत की हकीकत को दर्शाती है, जिसे आमजन को जरुर देखना चाहिए, ताकि वह जान सके की भारत के विकास की रफ्तार क्या है। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्री गोपाल सिंह इंजीनियर ने कहा कि आष्टा जैसे कस्बे में ऐसी भव्य प्रदर्शनी लगना बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शनी चित्रमय संक्षिप्त विवरण के साथ नए भारत सशक्त भारत की दर्शन कराती है।

कार्यक्रम में नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती हेम कुंवर मेवाड़ा तथा जनपद अध्यक्ष श्रीमती दीक्षा सोनू गुणवान ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के पूर्व विधायक श्री मालवीय ने प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जो अगले तीन दिन शहर मे घूमकर प्रर्दशनी की जानकारी देगा। इस अवसर पर केंद्रीय संचार बयूरो की ओर से अतिथियो ने समभागी विभाग जनपद, महिला एवं बाल विकास, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियो को सहभागिता सम्मान प्रदान किए।

“पीएम स्वनिधि योजना का रजिस्ट्रेशन कराकर नपा में दस्तावेज जमा कराकर लाभ ले – सीएमओ राजेश सक्सेना”

मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना के निर्देशानुसार नगरपालिका के कर्मचारियों द्वारा पीएम स्वनिधि योजना के तहत मिलने वाले 10 हजार रूपये के ऋण राशि के ऐसे प्रकरण जो हितग्राहियों द्वारा आॅनलाईन आवेदन कर दस्तावेज प्राप्त कर बैंक की ओर स्वीकृत हेतु भेजने का कार्य किया जा रहा है। इस संबंध में मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना ने कार्यरत कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि नगर में पथ पर विक्रय कर अपने परिवार का पालन-पोषण करने वाले गरीब मजदूर नागरिकों को लाभ पहुंचाने एवं उनके व्यवसाय में सहयोग की अपेक्षा से शासन ने पीएम स्वनिधि योजना प्रारंभ की।

वर्तमान में नगर में बहुत से ऐसे पथ विक्रेता नागरिक है जिन्होंने इस योजना का लाभ नही लिया है, ऐसे नागरिकों से आव्हान किया है कि आॅनलाईन स्ट्रीट वेंडर योजना में अपना रजिस्ट्रेशन कराकर फार्म नगरपालिका के 12 नंबर कक्ष में अपने दस्तावेज जमा कराकर योजना का लाभ लेवे। इस कार्य में संजय शर्मा, प्रमोद श्रीवास्तव, धर्मेन्द्र दिसावरी का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

“सिकन्दर बाजार में शोएब पठान के नेतृत्व में टीम बि.बि.एम के बेनर तले जन आक्रोश रैली का किया भव्य स्वागत”

कांग्रेस द्वारा निकाली जा रही श्री सज्जन वर्मा और जीतू पटवारी के नेतृत्व में जन आक्रोश रैली का आष्टा में जगह-जगह लोगों ने रैली का मंच बना कर स्वागत किया । जन आक्रोश रैली अमलाहा टोल नाके से प्रारंभ होकर आष्टा नगर में प्रवेश किया । जहां जगह-जगह रैली का भव्य स्वागत हुआ । आष्टा नगर के सिकंदर बाजार में टीम बी.बी.एम द्वारा शोएब पठान के नेतृत्व में बी.बी.एम के कई साथीयों ने रैली का भव्य स्वागत किया ।

जिसमें प्रमुख रूप से साजिद पठान,रेहान ग्रीन, दानिश ग्रीन,मोइज़ अली, असलम भाई, उबेद अंसारी, हाशिम ख़ान, मोहसिन डिलक्स, शावेज़ मुन्ना भाई, रिज़वान पठान, जुनैद सैमसंग, अल्सेफ़ अली, शेख साजिद, शेख शफीक, नाज़िम बोस, फारूक पटेल, शकील बक्शी, सोहेल खान,गुफरान सिद्दीकी, रक्शान जैद अली, मुसब्बिहानी अमीन जानी शेख़ हारिस शेख नज़रुल आमीर हैदर खान अरशान खान अरबाज अज़ीम खान जा़मीन अली नाज़िम अंसारी ओर भी की साथी मोजूद रहे

“कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा के पोस्टर से महिला सरपंच का फोटो नदारत,पोस्टर पर उनके पति को बताया गया सरपंच,क्या कांग्रेस का यही है नारी सम्मान …मामला इछावर विधानसभा का”

एक ओर कांग्रेस मप्र में नारी सम्मान की बात करती है वही दूसरी ओर नारी की उपेक्षा करती है। क्या ये कांग्रेस की कथनी-करनी में अंतर नही है ये प्रश्न इछावर विधानसभा क्षेत्र में कल से चर्चा का विषय बना हुआ है। मामला ये है कि कल मप्र कांग्रेस द्वारा शुरू की गई जन आक्रोश यात्रा सीहोर जिले की इछावर ओर आष्टा विधानसभा क्षेत्र में पहुची।

इछावर क्षेत्र में लगने वाली ग्राम पंचायत अमलाह में यात्रा की अगवानी,स्वागत को लेकर काफी पोस्टर बेनर, फ्लैक्स लगे। इन सब पर कही भी ग्राम पंचायत की कांग्रेस विचारधारा की महिला सरपंच श्रीमति पवन कुंवर बाई का फोटो नजर नही आया हाँ उनके स्थान पर अधिकांश पोस्टर बेनर फ्लैक्स पर अमलाह पंचायत की महिला सरपंच के पति बलरामसिंह के फोटो नजर आये। उनका फोटो लगना कोई खबर नही है पर खबर ये है की सरपंच पति के फोटो के नीचे उन्होंने अपने को ग्राम पंचायत अमलाह का सरपंच लिखा है

बड़ा प्रश्न यही है कि आखिर अमलाह ग्राम पंचायत का सरपंच है कौन.? कल से जब ग्राम के लोगो ने उक्त पोस्टर बेनर फ्लेक्स देखे पढ़े और जब उसमे बलरामसिंह को ग्राम पंचायत का सरपंच लिखा गया तभी से ग्राम में ये चर्चा का विषय बना हुआ है की हमने तो सरपंच पवन कुंवर को चुना था ये नये सरपंच कहा से बन गये है.! क्या नारी सम्मान की बात करने वाली कांग्रेस का नारी सम्मान यही है..पूछती है अमलाह की जनता। इस मामले में जनपद पंचायत इछावर के सीईओ को स्पष्ट करना चाहिये कि अमलाह का आखिर सरपंच है कौन..?

You missed

error: Content is protected !!