Spread the love
आष्टा हैडलाइन परिवार की ओर से “मिच्छामी दुक्कडम”

सीहोर । मंडी थाना क्षेत्र में से एक लहसुन से भरा ट्रक लूट की घटना पुलिस के लिये चुनोती बन गया था,जिसे पुलिस ने सुलझा लिया। इस मामले को लेकर एसपी श्री मयंक अवस्थी ने एक पत्रकारवार्ता कर प्रेस को पूरी जानकारी दी । दी गई जानकारी अनुसार 16.09.23 को फरियादी हनुमत अहिरवार ने सूचना दी कि वह शुजालपुर मण्डी से ट्रक क्र.एमपी 04 जीबी 7799 में 10 टन लहसुन भरकर तमिलनाडू के लिये निकला था ।

तभी रात करीब 03.30 बजे भोपाल इन्‍दौर रोड पर सी.आर.के. रेस्टोरेंट के पास ट्रक को पीछे से आ रहे आयसर ट्रक ने ओवरटेक कर उसके ट्रक के आगे अपना ट्रक लगाकर रोक लिया और उस आयसर ट्रक से तीन लोग उतरे जिन्होने बिना कुछ कहे उसे ट्रक से खीचकर उतार लिया और मारपीट कर पास के खेत में पेङ से बाँध दिया तथा लहसुन से भरा ट्रक लूटकर ले गये । उक्‍त रिपोर्ट पर थाना मण्‍डी सीहेर में अपराध क्र. 388/23 धारा 394 भादवि का पंजीबद्ध किया गया ।

घटना की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुये पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मयंक अवस्थी के द्वारा अपने निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री गीतेश गर्ग एवं नगर पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री निरंजन सिहं राजपूत के मार्गदर्शन मे थाना प्रभारी मण्‍डी निरीक्षक जगदीश सिंह के नेत़त्‍व में टीम गठित की गई । उक्‍त गठित पुलिस टीम द्धारा तत्परतापूर्ण कार्य़वाही करते हुये घटना में लूटा गया ट्रक घटना के कुछ ही घण्टों में बरामद करने में सफलता प्राप्‍त की गई ।

पुलिस ने आरोपी एवं माल की पतारसी के दौरान तकनीकी साक्षयों का उपयोग करते हुये माल मुलजिम का पता किया । इसी दौरान जानकारी प्राप्‍त हुई कि शुजालपुर के आसिफ द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर घटना को अन्जाम दिया है जिस पर शुजालपुर से तस्दीक की गई पता चला कि संदेही आसिफ के पास आयशर ट्रक है तथा वह कर्ज से परेशान है । वह ऐसा कर सकता है । संदेही आसिफ की गंभीरता से तलाश के दौरान पता चला कि आसिफ अपने साथी सद्दाम के साथ ट्रक डीडी-01 जे-9814 में लूटा गया लहसुन भरकर भोपाल बेचने जाने वाला है ।

सूचना पर ट्रक को ब्यावरा भोपाल रोङ पर सोनकच्छ टोल नाका के आगे ग्राम झिरनिया के पास रोककर पकङा गया । आयशर ट्रक आरोपी आसिफ चला रहा था ट्रक में घटना का आरोपी सद्दाम भी था दोनों आऱोपी को मौके पर ही गिरफतार कर सम्पूर्ण माल मय ट्रक सहित जप्त किया गया । आसिफ ने सद्दाम के अलावा साजिद एंव शाकिर निवासी शुजालपुर के साथ मिलकर लूट करने की घटना करना स्वीकार किया । शेष दो आरोपियों की तलाश जारी हैं । पुलिस के अनुसार इस लूट कांड के आरोपियों के नाम

  1. आसिफ पठान पिता नौसाद खान उम्र 24 साल निवासी ग्राम निवालिया थाना अकोदिया
  2. सद्दाम पिता लईक बेग उम्र 29 साल निवासी संजय कालोनी अकोदिया थाना अकोदिया जिला शाजानपुर है। इस लूट मामले में पुलिस ने लूटा गया अशोक लैलेंड ट्रक कीमती 18 लाख , लहसुन कीमती 14 लाख, घटना में प्रयुक्‍त आयसर ट्रक कीमती 18 लाख, कुल 50 लाख का मशरूका जप्त किया
    इस लूट का पर्दाफाश करने में थाना प्रभारी मंड़ी निरी जगदीश सिहं सिद्धू , उनि. के.जी. शुक्ला,उनि. राकेश पंथी,सउनि करण सिह परमार,प्र.आर नरेन्द्र परमार,प्र.आर. भूपेन्द्र सिह, आर. अतुल सिह,आर. अभिषेक,आर. रामविलास जाट,आर. जितेन्द्र मेवाङा तथा सायबर सेल को प्र.आर. योगेश भावसार, आरक्षक विकास एवं शाजापुर पुलिस से उनि दीपेश व्‍यास, प्रआर विपिन, आरक्षक विनय की सराहनीय भूमिका रही ।
error: Content is protected !!