Spread the love

सीहोर । अवैध गतिविधियों की रोकथाम के क्रम में नसरूल्लागंज (भैरुंदा) पुलिस स्टाफ के द्वारा अबैध रूप से मादक पदार्थ बेचने खरीदने वाले रामनिवास मीणा के घर ग्राम गुलरपुरा पर दबिश दी गई। घर के अंदर बैठे चार व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया जिनको पुलिस बल की मदद से घेराबंदी कर पकडा ।

घर की तलाशी लेने पर घर से एक प्लास्टिक की बोरी व 3 पालिथीन के पैकेट में भरा अवैध गांजा मिला । गांजे का वजन करने पर 8 किलो 700 ग्राम निकला जिसका बाजार मूल्य 1,50,000 /- रुपये (एक लाख पचास हजार रुपयें) व एक हुंडई इओन कार कीमती करीबन 3 लाख रुपए है, जिसे आरोपीगण के कब्जे से जप्त किया गया।

पुलिस अधीक्षक श्री मयंक अवस्थी के निर्देशानुसार,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गीतेश गर्ग एवं एसडीओपी श्री दीपक कपूर के मार्गदर्शन में एवं थाना प्रभारी गिरीश दुबे के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई । जिसमें पुलिस की गठित टीम के द्वारा मुखविर लगाए गए ।

सूचना प्राप्त हुई कि रामनिवास मीणा निवासी ग्राम गुलरपुरा के घर कुछ लोग आए हैं । घर के बाहर ग्रे कलर की हुंडई ईओन गाङी क्र. MP05 CA 2649 खङी है जिनके पास गांजा होने की सूचना है । सूचना पर शीघ्रता से रामनिवास मीणा निवासी ग्राम गुलरपुरा के घर में दबिश दी गई । जहां चार व्यक्ति पुलिस को आता देख भागने का प्रयास करने लगे जिसे हमराह फोर्स की मदद से पकङा नाम पता पूछने पर व्यक्तियों ने अपना नाम

फाइल चित्र
  1. रामनिवास मीणा पिता सीताराम मीणा उम्र 50 साल निवासी ग्राम गुलरपुरा भैरुंदा
  2. अनिल पचौरी पिता धनीराम पचौरी उम्र 30 साल निवासी ग्राम पीलीकरार बुधनी
  3. निहाल मालवीय पिता रामेश्वर मालवीय जाति धोबी उम्र 20 साल निवासी ग्राम पीलीकरार बुधनी
  4. नीलेश पिता हरिसिहं पखरवाल जाति गौङ उम्र 20 साल निवासी ग्राम पीलीकरार बुधनी का होना बताया । इन व्यक्तियों की संदिग्ध स्थिति के कारण एनडीपीएस एक्ट के आज्ञापक निर्देशों के अनुरुप कार्यवाही की गई। आरोपी का कृत्य धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत दण्डनीय होने से विधीसमत कार्यवाही की गई। उक्त आरोपियों की पुलिस रिमाण्ड न्यायालय से प्राप्त कर मामले में लिप्त अन्य आऱोपियों के बारे में व मादक पदार्थ के लाने – खरीदने बाबत् पूछताछ की जाएगी। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी नसरुल्लागंज निरीक्षक गिरीश दुबे , उनि पूजा सिहं राजपूत , उनि श्यामकुमार सूर्यवंशी , प्रआर. दिनेश जाट , आर योगेश कटारे , आर. विपिन जाट, आर. पुष्पेन्द्र जाट, आर. राजीव मरापो, म.आर. वैशाली तिवारी का सराहनीय योगदान रहा है । पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा नगद राशि से टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है ।
error: Content is protected !!