Spread the love

आष्टा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शनिवार को कुशाभाऊ ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ किया। जिसके तहत नगरपालिका द्वारा कम्युनिटी हाल में विधायक रघुनाथसिंह मालवीय के मुख्य आतिथ्य एवं नपाध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर मेवाड़ा की अध्यक्षता में तथा विधायक प्रतिनिधि

रायसिंह मेवाड़ा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना, नपाउपाध्यक्ष प्रतिनिधि भूरू खां, पार्षदगण डाॅ. सलीम, सुभाष नामदेव, आरीस अली, अतीक कुरैशी, तारा कटारिया, विशाल चोरसिया, कैलाश बगाना, धनरूपमल जैन, आशू शर्मा, मनीष धारवां, पवन वर्मा की उपस्थिति में दीनदयाल रसोई योजना की भोजन शाला का गेट खोलकर शुभारंभ किया गया ।

कार्यक्रम के प्रारंभ में मंचासीन अतिथियों द्वारा ज्ञान की देवी मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन व माल्यार्पण हुआ। तत्पश्चात्् उपस्थित अतिथियों का नगरपालिका अधिकारी एवं कर्मचारियों ने स्वागत सम्मान किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए

मुख्य अतिथि विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा नागरिकों के हित में निरंतर कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान के नेतृत्व में प्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है। विधायक श्री मालवीय ने कहा कि आज का दिन गरीब कल्याण की दृष्टि से प्रदेश सहित हमारे नगर के लिए ऐतिहासिक है।

मंचासीन अतिथि विधायक प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कहा कि जबसे प्रदेश में भाजपा की सरकार आई है, तब से हमारा मध्यप्रदेश बिमारू राज्य की पहचान से हटकर विकासशील प्रदेशों की गिनती में सबसे आगे है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय कहते थे जीवन का अंतिम लक्ष्य परमात्मा की प्राप्ति है। यदि दुखियों की सेवा कर दी, गरीबों के आंसू पोछ दिए तो उनकी आँखों में भगवान नजर आएंगे।

गरीब ही नारायण है। प्रदेश के मुखिया गरीबों की चिंता करते हुए रोटी, कपड़ा, मकान जैसी अतिआवश्यक सुविधाएं बड़ी ही आसानी से घर-घर तक पहुंचा रहे है। जहां लाड़ली बहनों को सशक्त बनाया है, वहीं युवाओं के लिए सीखों कमाओं योजना से उन्हें भविष्य के लिए मजबूत कर रहे है। आज गरीबों के लिए जनकल्याणकारी व अनुकरणीय पहल करते हुए अल्प राशि 5 रूपये में पौष्टिक भोजन की व्यवस्था की है।

“एक दिन 250 नागरिक कर सकेंगे भोजन,रविवार को रहेगा अवकाश – सीएमओ राजेश सक्सेना

सीएमओ राजेश सक्सेना ने जानकारी देते हुए बताया कि नागरिकों की सुविधा के लिए व योजना का सुचारू रूप से संचालित हो सकें इसके लिए विशाल कम्युनिटी हाल में पृथक से टीनशेड की भोजनशाला बनाई गई है । वहीं कम्युनिटी परिसर में नागरिकों की सुविधा के लिए व गर्मी से बचने पूरे परिसर में पंखे लगाए गए है ।

ताकि योजना का लाभ लेने आए नागरिकों को भीड़-भाड़ का सामना नही करना पड़े और उचित स्थान पर बैठकर व्यवस्थित भोजन कर सकें। प्रत्येक दिन प्रातः 10 से 3 बजे तक लगभग 250 निर्धन, बेसहारा लोग यहां भोजन कर सकेंगे। रविवार को अवकाश रहेगा।

कार्यक्रम के समापन पर आभार सीएमओ
राजेश सक्सेना ने व्यक्त किया तथा संचालन संजय शर्मा द्वारा किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में नागरिकगण व नगरपालिका के अधिकारी एवं कर्मचारीगण मौजूद थे।

error: Content is protected !!