Spread the love

आष्टा । आष्टा सिविल अस्पताल में पदस्थ नेत्र इकाई प्रमुख अतुल उपाध्याय को उनके द्वारा थेमस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी से “ग्रामीण क्षेत्र में नेत्र चिकित्सा सेवा एवं आयोजित नेत्र शिविर से समाज और समाज के लोगों को क्या लाभ” विषय पर किए गए शोध पर पीएचडी डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की गई ।

बधाई शुभकामनाएं…

आयोजित एक समारोह में फ्रांस की थेमस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के प्रमुखों द्वारा दिल्ली में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में आष्टा सिविल अस्पताल की नेत्र इकाई के प्रमुख अतुल उपाध्याय को पीएचडी डाक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया ।

स्मरण रहे अतुल उपाध्याय सिविल अस्पताल आष्टा में वर्ष 1983 में नेत्र इकाई में नेत्र सहायक के रूप में पदस्थ हुए थे । उनकी लगातार सेवाओं एवं इस पद पर रहते हुए नेत्र रोगियो के रोग निदान के क्षेत्र में जो उल्लेखनीय और सराहनीय सेवाएं दी गई जिसमें नेत्र रोगियों को बड़ी राहत मिली ।

उपलब्धि….

उनकी सेवा को आज प्रत्येक वो मरीज जिन्होंने इनके द्वारा नेत्र रोग का इलाज करवाया वे याद करते हैं । 40 वर्ष की सेवा में उन्होंने अभी तक लगभग 70 हजार नेत्र रोगियों के नेत्र शिविरों में ऑपरेशन कराये है।

डॉक्टर अतुल उपाध्याय को पीएचडी की उपाधि से सम्मानित होने पर सिविल सर्जन डॉ प्रवीर गुप्ता,डॉ हीरा दलोद्रिया,बीएमओ डॉक्टर सुरेश माहौर,डॉ जीडी सोनी,राहत अली सहित समस्त स्वास्थ विभाग के स्टाफ एवं मित्रों ने बधाई दी ।

error: Content is protected !!