Spread the love

“दीपड़ी से रामदेवरा के लिए पैदल रवाना हुआ विश्वकर्मा समाज का 10 सदस्यीय जत्था,आष्टा में हुआ भव्य स्वागत , 1000 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर लगाएंगे रामदेवरा में हाजरी, क्षेत्र की सुख शांति, खुशहाली और समृद्धि के लिए कर रहे यात्रा”

भोपाल की हुजूर विधानसभा अंतर्गत ग्राम दीपड़ी और आसपास के गाँवो के विश्वकर्मा समाज के 10 सदस्ययी जत्था 4 अगस्त से रामदेवरा के एक हजार किलोमीटर की पैदल यात्रा के लिए रवाना हुआ । इस दौरान विश्वकर्मा समाज के इस 10 सदस्ययी पैदल यात्रियों का जगह स्वजाति बंधुओ द्वारा स्वागत किया जा रहा है । वही दीपड़ी से निकली यह पैदल यात्रा रविवार को आष्टा पहुंची जहाँ समाजजनो ने भव्य स्वागत सत्कार कर रात्रि विश्राम कराया ।

यात्रा में शामिल संतोष विश्वकर्मा ने हमारे प्रतिनिधि कमल पांचाल को जानकारी देते हुए बताया की लाला रामदेव जी सेवा समिति के 10 विश्वकर्मा समाज के सदस्य क्षेत्र की खुशहाली और सुख समृद्धि के लिए भोपाल की दीपड़ी से पैदल चलते हुए 1000 हजार किलोमीटर की यात्रा कर राजस्थान स्थित रामदेवरा रुणिचा रे नाथ की शरण में हाजरी लगाएंगे ।

इस दौरान यात्रा में शामिल हरिशंकर विश्वकर्मा, हरि नारायण विश्वकर्मा,बनवारी विश्वकर्मा, जगदीश विश्वकर्मा,माखन मीणा,नारायण विश्वकर्मा,श्रवण विश्वकर्मा, अशोक विश्वकर्मा,अर्जुन विश्वकर्मा का आष्टा पहुंचने पर समाजजन जगदीश विश्वकर्मा,श्री रामचंदर (पप्पू ) पांचाल,राधेश्याम विश्वकर्मा, पत्रकार बाबू पांचाल,राकेश विश्वकर्मा,संजय विश्वकर्मा, संजय विश्वकर्मा, दीपक पांचाल ने बमुलिया जोड़ से अगवानी करते हुए भव्य स्वागत सम्मान किया ।

इस दौरान पैदल यात्रियों ने रात्रि विश्राम भी आष्टा में किया फिर सुबह होते ही यात्रा पर चल पड़े जहाँ अलीपुर में भी पुनः स्वागत सम्मान किया गया । लिहाजा मौजूद समाजजनो ने पैदल यात्रियों को शुभकामनायें देते हुए आगे के लिए रवाना किया। और हाथों में ध्वाजाएंं लेकर पैदल यात्री राम देव के जयकारों के साथ आगे बढ़ गए।

“नपा के अतिक्रमण अमले ने अवरूद्ध मार्ग से हटाया बोर्ड, की सख्त कार्यवाही,धमकी देने वाले का भी बोर्ड नपा अमले ने किया जप्त”

नगरपालिका द्वारा पूर्व में तीन बार नगर में मुनादी करवा दी गई थी कि जिन दुकानदारों ने आम रास्ते पर दुकान का बोर्ड या सामग्री रखकर आवागमन को अवरूद्ध कर दिया है, वे अपने बोर्ड, सामग्री अपनी दुकान की सीमा में रखें अन्यथा नगरपालिका द्वारा जप्त कर कार्यवाही की जावेगी, किंतु दुकानदारों द्वारा व्यवस्था बनाने में सहयोग नही किया

जा रहा था जिसके कारण मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना ने अतिक्रमण प्रभारी अजय द्विवेदी को कार्यवाही करने के निर्देश दिए। अतिक्रमण प्रभारी श्री द्विवेदी ने तत्काल मौके पर अतिक्रमण कर बाहर रखी सामग्री को जब्त करने की कार्यवाही प्रारंभ की, इसके उपरांत सख्त चेतावनी देते हुए सामग्री वापस कर दुकान की सीमा के अंदर व्यवसाय करने की अपील की।

वहीं बसस्टैंड तथा अस्पताल के पीछे खत्री मार्केट तक आम रास्ते पर रखे गए 10 बोर्ड जब्त किए तथा 2 लोहे की छोटी सीढ़ियों को मौके पर जब्त कर स्टोर में जमा करवाई गई। पांच दुकानदारों पर स्पाट फाईन किया गया। एक ऐसे नेता व्यक्ति की दुकान का भी बोर्ड जब्त किया गया जिसने मैसेज भेजकर अतिक्रमण प्रभारी को कायदे में रहोगे तो फायदे में रहने की धमकी दी थी।

अतिक्रमण प्रभारी अजय द्विवेदी ने आम रास्ते पर सामग्री रखने वाले दुकानदारों को चेतावनी दी कि अगली बार सामग्री उठाने का मौका नही दिया जाएगा, संपूर्ण सामग्री जब्ती की कार्यवाही की जावेगी। सीएमओ श्री सक्सेना ने अपील की है कि व्यवस्था बनाने में सहयोग करें, जिन व्यक्तियों ने अतिक्रमण किया है

वह स्वयं उसे हटा ले, नाली को पूरी तरह ढंककर बंद कर दिया है, नाली को खुला करें, ताकि समुचित नाली की सफाई करवाकर आपके स्वास्थ्य की रक्षा की जा सकें। इस अवसर पर संजय शर्मा, समयपाल आकाश चैहान, हरनाथसिंह मालवीय, रोहित वर्मा, श्रवण मालवीय, गजराजसिंह आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

“आष्टा सीएमओ सक्सेना ने की जिलाधीश प्रवीणकुमार से सौजन्य भेंट”

नगरपालिका आष्टा के नवागत मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना द्वारा सीहोर पहुंचकर जिलाधीश प्रवीणकुमार को पुष्पगुच्छ भेंटकर सौजन्य भेंट की गई। इस अवसर पर सीएमओ श्री सक्सेना ने जिलाधीश को नगर विकास संबंधी प्रस्तावित कार्य योजना के बारे में अवगत कराया। साथ ही प्रदेश शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन संबंधी भी सीएमओ श्री सक्सेना ने जिलाधीश को रूबरू कराया।

“भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ, मंत्री विश्वास सारंग ने कहा डबल इंजन की सरकार से जन समस्याओं का समाधान जल्द हुआ और रिकॉर्ड चहुमुखी विकास सबके सामने”

प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिला मुख्यालय सीहोर में भारतीय जनता पार्टी ने कार्यकर्ता सम्मेलन करने की शुरुआत कर दी है। सोमवार को सीहोर जिला मुख्यालय पर भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ, जिसमें हजारों कार्यकर्ताओं की भीड़ देखकर एहसास हो रहा था कि यह कार्यकर्ताओं का महाकुंभ है। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग शामिल हुए। इस आयोजन में शामिल होने आए मंत्री विश्वास सारंग का क्षेत्र के विधायक सुदेश राय और नपाध्यक्ष प्रिंस राठौर सहित वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने स्वागत किया।


जानकारी के अनुसार सीहोर के लोकप्रिय विधायक सुदेश राय के कार्यालय परिसर में विधानसभा क्षेत्र सीहोर के भाजपा कार्यकर्ताओं का सम्मेलन हुआ। इस सम्मेलन में सीहोर नगर मंडल सहित श्यामपुर, देवीपुरा सहित अन्य क्षेत्र के भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए। कार्यकर्ता सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रवि मालवीय,

पूर्व जिला अध्यक्ष सीताराम यादव जिला महामंत्री रवि नागले, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष नरेश मेवाडा, राजेश राठौर सहित भाजपा के अनेक पदाधिकारी कार्यकर्ता और पार्षद प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

इस अवसर पर मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कार्यकर्ताओं का उत्साह बता रहा है कि इस बार भी कमल खिलने वाला है और विधानसभा के साथ-साथ लोकसभा चुनाव में भी भाजपा रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीतेगी

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार से रिकॉर्ड विकास हुआ है और यह सभी देख रहे हैं कि भाजपा शासनकाल में जन समस्याओं का समाधान काफी जल्दी होता है और चहुमुखी विकास सबके सामने है। सभी देव तुल्य कार्यकर्ताओं का आभार-सुदेश राय ने व्यक्त किया । विधायक सीहोर विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न हुआ। सम्मेलन में मंत्री विश्वास सारंग मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए, जिला प्रभारी बहादुर सिंह मुकाती, जिला अध्यक्ष रवि मालवीय

जिला संयोजक सीताराम यादव, युवा मोर्चा अध्यक्ष भूपेन्द्र पाटीदार, विस्तारक डॉ दिनेश भार्गव, नगर पालिका अध्यक्ष एवम नगर मंडल अध्यक्ष प्रिंस राठौर, देवीपुरा मंडल अध्यक्ष गिरीश सोलंकी , श्यामपुर मंडल अध्यक्ष दिनेश मेवाड़ा समेत विभिन्न मोर्चो के पदाधिकारीगण समेत बड़ी संख्या में सम्पूर्ण विधनसभा क्षेत्र से पधारे जेष्ठ एवं श्रेष्ठ कार्यकर्ता बंधु सम्मिलित हुए।

सभी ने मिलकर यह संकल्प लिया की हर बूथ पर भाजपा का कमल खिले,डबल इंजन सरकार के बल पर हमारा देश और प्रदेश उन्नति के शिखर पर पहुंचे, हर कार्यकर्ता का सम्मान उसके द्वारा बताए समाज कल्याण के काम हमारी प्राथमिकता होगी ।

error: Content is protected !!