Spread the love

आष्टा । पुलिस द्वारा वर्तमान समय मे लगातार विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर क्या पोस्ट हो रही है,कौन कर रहा है,की गई पोस्ट का क्या असर समाज मे पड़ेगा आदि पर कड़ी नजर रखी जा रही है, होने वाली पोस्ट पर भी पुलिस एवं सायबर सेल सीहोर द्वारा लगातार नजर रखी जा रही है। इसी के परिणामस्वरूप यह हुआ कि आज दिनांक 5.8.23 को सोशल मीडिया पर आष्टा निवासी एक नाबालिग युवक द्वारा एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अति गम्भीर भडकाऊ पोस्ट डाली । उक्त पोस्ट पर कुछ लोगो ने चैट के माध्यम से जवाब भी दिये।

जिस पर आष्टा पुलिस द्वारा तत्काल संज्ञान मे लेकर भड़काऊ पोस्ट डालने वाले नाबालिग युवक का पता लगाया जाकर नाबालिग को अभिरक्षा मे लिया और नाबालिग से उसका मोबाईल जप्त कर वैधानिक कार्यवाही कर अपराध धारा 505(2) भादवि का पंजीबद्ध किया ।

इन दिनों पुलिस द्वारा लगातार ऐसे सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों के विरूद्ध लगातार नजर रखी जा रही है । उक्त संबंध में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकार सीहोर के द्वारा धारा 144 दण्ड प्रक्रिया संहिता के तहत आदेश भी प्रसारित किया जा रहा है कि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट नही करेगा । माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा भी इस संबंध मे विस्तृत आदेश प्रसारित करते हुए हेट स्पीच को प्रतिबंधित किया है।

जिला पुलिस की अपील,ना डाले भड़काऊ पोस्ट

“सीहोर पुलिस ने की नागरिको से अपील”

सीहोर पुलिस ने जनता से अपील कि है कि किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक या भडकाउ पोस्ट की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस को सूचित करे ताकि उस पर वैधानिक कार्यवाही की जा सके। जनसामान्य किसी भी प्रकार के बहकावे में न आए तथा किसी भी अफवाह की सूचना मिलने पर उसकी जानकारी पुलिस से साझा करें एवं जिले मे कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु पुलिस प्रशासन का सहयोग करे।

error: Content is protected !!