Spread the love

नर्मदा अंचल से स्थानांतरित हो कर माँ पार्वती की धरा पर आ रहे नवागत एसडीओपी आकाश अमलकर जी का स्वागत है

माँ पार्वती की पावन धरा पर आपका स्वागत है…

राज्य शासन ने मप्र के उप पुलिस अधीक्षकों की लंबी चौड़ी स्थानन्तरण की सूची जारी की । इस सूची में भैरूंदा एसडीओपी श्री आकाश अमलकर को आष्टा एवं
आष्टा एसडीओपी श्री मोहन सारवान का आष्टा से रायसेन स्थानन्तरण किया गया। सूची जारी हुई उसमे 252 उप पुलिस अधीक्षकों को इधर से उधर किया गया है ।

“मेरी माटी-मेरा देश के तहत कॉलेज में किया वृक्षारोपण”

शहीद भगत सिंह स्नातक महाविद्यालय आष्टा में 24 जुलाई से 9 अगस्त तक चल रहे कार्यक्रम मेरी माटी मेरा देश के अंतर्गत आज स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार के सदस्यों के द्वारा महाविद्यालय में वृक्षारोपण किया गया इस अवसर पर महाविद्यालय में कदम आंवला पीपल और कई पौधे रोपित किए गए ।

हेमंत बनवट,लोकेंद्र बनवट एवं महेंद्र भूतिया के द्वारा महाविद्यालय में पौधारोपण किया गया। लोकेंद्र बनवट ने इस अवसर पर कहा कि महाविद्यालय में 15 अगस्त को 4 बड़े सीमेंट वाले गमले एवं 4 पौधे दान करेंगे और उसी दिन पौधारोपण महाविद्यालय में किया जाएगा।

महेंद्र भूतिया एवं बनवट बंधुओं ने इस अवसर पर महाविद्यालय परिसर में छात्र/छात्राओं के बैठने के लिए चार बड़ी बेंच देने का भी घोषणा की है। महाविद्यालय परिवार उनका आभारी है । इस अवसर पर महाविद्यालय प्राचार्य डाॅ.अबेका खरे,डॉ. पुष्पलता मिश्रा,डॉ. दीपेश पाठक एवं कार्यक्रम प्रभारी डॉ. ललिता राय उपस्थित रहे।

“भारतीय किसान संघ ने कीटनाशक एवं खाद की गुणवत्ता को लेकर व्यक्त की चिंता,सरकार और प्रशासन दे ध्यान-भारतीय किसान संघ”

भारतीय किसान संघ आष्टा की मासिक बैठक आज गीतांजलि गार्डन आष्टा में आयोजित की गई । बैठक में प्रांत से आए संगठन मंत्री मनीष शर्मा का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। बैठक में संगठन की रीति नीति, आगामी वर्ष में सदस्यता अभियान, किसानों की विभिन्न समस्याओं,उनकी मांगों पर विस्तार से चर्चा की गई ।

बैठक में किसानों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा के दौरान वर्तमान में कीटनाशक की गुणवत्ता एवं खाद की गुणवत्ता,उसकी मनमानी कीमत पर चिंता व्यक्त कर किसान संघ ने प्रशासन को इस ओर ध्यान देने की मांग की गई। कई किसानों ने क्षेत्र में अतिवृष्टि के कारण सोयाबीन की जो फसल खराब हो रही है उस का सर्वे कराये जाने की मांग रखी ।

बैठक के तत्पश्चात संगठन के प्रतिनिधि मंडल ने आष्टा तहसील में अनुविभागीय अधिकारी से मिलकर किसानों की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया । बैठक में भारतीय किसान संघ मध्यभारत के प्रांत संगठन मंत्री मनीष शर्मा,सीहोर जिले के जिला प्रभारी पूरन सिंह यादव, प्रांत जैविक प्रमुख सूरज सिंह ठाकुर,सीहोर जिला अध्यक्ष भीम सिंह ठाकुर,आष्टा तहसील अध्यक्ष राकेश वर्मा, तहसील मंत्री दरियाव सिंह पांचाल, जिला तहसील एवं ग्राम समिति के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

“भाजपा महिला मोर्चा की टीम सोमनाथ,द्वारिकाधीश दर्शन हेतु हुआ रवाना”

आष्टा विधायक रघुनाथसिंह मालवीय के सहयोग,मार्गदर्शन में भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चे की जिला अध्यक्ष श्रीमती रितु आनंद जैन,नगर अध्यक्ष प्रिया नीलेश खंडेलवाल के नेतृत्व में महिला मोर्चा की पूरी टीम आष्टा से सोमनाथ- द्वारिकाधीश दर्शन यात्रा करने रवाना हुई। भाजपा नेता नगीनचंद्र जैन एडवोकेट ने यात्रा पर जा रही उक्त टीम की बस को झंडी दिखा कर रवाना किया। प्रथम पड़ाव पर मोर्चे की टीम सोमनाथ पहुची,मंदिर में भगवान के दर्शन किये।

“मंडी में स्वर्ण जयंती महोत्सव मना लगा स्वास्थ शिविर,हुई एकता दौड़”

स्थानीय कृषि उपज मंडी में मनाए जा रहे स्वर्णिम महोत्सव के चलते आज मंडी परिसर में स्वागत,सम्मान,रन फ़ॉर यूनिटी दौड़, वृक्षारोपण महिलाओं के सोशल ग्रुप इनरव्हील क्लब आष्टा 304 ने मंडी प्रशासन के सहयोग से स्वस्थ शिविर आदि कार्यक्रम आयोजित किये गये।

स्वास्थ शिविर में लगभग 50 से अधिक लोगो ने रक्त दान किया ,वही बड़ी संख्या में लोगो ने नेत्र परीक्षण कराया इस तरह मंडी में आए किसान ,व्यापारी हम्माल कर्मचारी आदि सभी ने लाभ लिया । क्लब की अध्यक्षा श्रीमती जयश्री शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया।

error: Content is protected !!