Spread the love
ट्रांसफर हो कर आये नये सीएमओ राजेश सक्सेना

आष्टा। मध्यप्रदेश शासन के आदेशानुसार नगर परिषद बैरसिया से स्थानांतरण होकर आए मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना ने अपना कार्यभार स्थानीय नगरपालिका परिषद में नपाध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर मेवाड़ा एवं विधायक प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा की मौजूदगी में संभाला।

इस मौके पर नवागत मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री सक्सेना ने कर्मचारियों की सामूहिक बैठक लेकर सभी कर्मचारियों से विभागवार परिचय प्राप्त किया। वहीं सीएमओ श्री सक्सेना ने कर्मचारियों को दो टूक लहजे में समझाईश देते हुए कहा कि कोई भी कर्मचारी जनप्रतिनिधियों के साथ ही निकाय में अपने निजी कार्य के लिए आने वाले नागरिकों से अभद्रता नही करें,

उनके कार्य को गंभीरता से समझकर निराकरण करें, अपने स्तर पर समस्या का समाधान नही होने पर मुझे अवगत कराएं हम वरिष्ठ कार्यालय से संवाद स्थापित कर समस्या का हल करवाने का प्रयास करेंगे।

आज किया पदभार ग्रहण,अध्यक्ष से की सौजन्य भेंट

साथ ही कार्यालय समय पर उपस्थित होवे, प्रातः 10.30 बजे अपने कुर्सी पर सभी नजर आए और समय पर ही 6 बजे घर की ओर प्रस्थान करें। सीएमओ श्री सक्सेना ने नवाचार अपनाते हुए निर्णय लिया कि सप्ताह में एक दिन शुक्रवार का निश्चित कर विभागवार किए गए कार्यो की समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी।

वहीं सफाई के प्रति अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए सफाई प्रभारी व कर्मचारियों को सख्त लहजे में हिदायत देते हुए कहा कि हम कल से ही सफाई के कार्य को दुरूस्त करने का प्रयास करेंगे आप सभी जमादार अपने साथियों को प्रातः 7 बजे नियत स्थान पर मय हाजरी रजिस्टर के साथ उपस्थित होवे। सक्सेना जी साथ मे ये भी देखे की कितने सफाई कर्मी कार्य के बदले वेतन ले रहे है,कितने काम पर आते है,जो नही आने का भी वेतन ले रहे है उनकी भी समीक्षा कर ले।

सभी कर्मियों की ली बैठक,दिये निर्देश


इस संबंध में शीघ्र ही बैठक आहूत कर व्यवस्था सुधारी जाएगी। सीएमओ श्री सक्सेना ने कर्मचारियों की ओर से अपनी बात रखते हुए लेखाशाखा प्रभारी को 1 तारीख को कर्मचारियों की तनख्वाह मिल जाए, ऐसे प्रयास करने को कहा। नगरपालिका में कार्यरत सभी वरिष्ठ एवं कनिष्ठ हम सब एक परिवार की भांति है

और निकाय में आने वाले नागरिक, जनप्रतिनिधि हमारे अतिथि है, इसलिए शिष्टाचार का ध्यान रखें, अनुशासन में रहे। निकाय में आने वाले नागरिकों को किसी भी काम के लिए अन्यत्र भटकना नही पड़े इसका विशेष ध्यान रखें। इस अवसर पर नपा के अधिकारी एवं कर्मचारीगण मौजूद थे।

error: Content is protected !!