Spread the love

आष्टा । देश की राजधानी दिल्ली में श्रीलंका के विश्वविद्यालय द्वारा भारत के 35 लोगो को पीएचडी की मानद उपाधि से सम्मानित सम्मानित किया गया ।यूरोपियन यूनिवर्सिटी कॉलेज श्रीलंका व भारत सरकार के उपक्रम भारतीय प्राथमिक चिकित्सा परिषद द्वारा सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन भारतीय कल्चर सेंटर लोधी रोड नई दिल्ली में आयोजित किया गया।
जिसमें मध्यप्रदेश के सीहोर जिले महेश मेवाड़ा को स्वास्थ्य के क्षेत्र में पीएचडी की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया ।


देशभर से इस कार्यक्रम समारोह में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अपना अतुलनीय योगदान देने वाले 35 लोगो का सम्मान किया गया, जिन्होंने सामाजिक शैक्षणिक व स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपना महत्वपूर्ण अतुलनीय योगदान दिया।
भारतीय प्राथमिक चिकित्सा परिषद के अध्यक्ष डॉ.शबाब आलम के अनुसार भारत में स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में कार्य कर रहे लोग फरिश्तों से कम नहीं हैं,जो अपनी जान जोखिम में डालकर मरीजों की सेवा करते हैं। विशेष रूप से कोरोना के समय इन स्वास्थ्य कर्मियों का काम अतुलनीय था ।

स्वास्थ्य के क्षेत्र में जिले के डॉ.महेश मेवाड़ा भी अपना योगदान देने में लगे रहे, इसी के चलते सीहोर जिले के आष्टा तहसील के ग्राम चाचाखेड़ी के रहने वाले महेश मेवाड़ा का नाम भी भारत के इन 35 लोगो में सम्मिलित था जिसके चलते महेश मेवाड़ा का भी कार्यक्रम में पीएचडी की मानद उपाधि से सम्मान किया गया ।

कार्यक्रम में गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में वरिष्ठ पत्रकार एवं मध्य प्रदेश रेड क्रॉस सोसायटी के पूर्व चेयरमैन आशुतोष पुरोहित, प्रोफेसर (डॉ.) आर के सक्सेना- पूर्व विभागाध्यक्ष माइक्रो बायोलॉजी और डीन फैकल्टी ऑफ इंटरडिसीपिलेनेरी एंड अप्लाइड साइंसेज दिल्ली विश्वविद्यालय सहित अन्य उपस्तिथ थे।

You missed

error: Content is protected !!