Spread the love

आष्टा । कुछ माह पूर्व आष्टा के शहीद भगतसिंह शासकीय महाविद्यालय में करीब 4 करोड रुपए का बड़ा घोटाला पकड़ा गया था । जिसमें कॉलेज के तीन लोगों पर कार्यवाही भी हुई । उस मामले में जो जांच हुई थी उसमें बड़ी संख्या में जो फर्नीचर आया था वो कम पाया गया था । इसको लेकर मामला जांच में है। उस मामले ने आष्टा से लेकर भोपाल तक धूम मचा दी थी।

अंधेरी रात में आई सामग्री उड़ी तरह तरह की खबर…

आज अचानक एक जानकारी प्रशासन पुलिस और प्रेस के पास पहुंची कि उक्त भ्रष्टाचार के मामले में जो फर्नीचर कम पाया गया था, रात के अंधेरे में आज वह फर्नीचर शायद कॉलेज में उतारा जा रहा है.? क्योकि कॉलेज के अंदर एक बड़ा कंटेनर भी खड़ा है,उससे सामग्री भी उतर रही है।

जब यह खबर उड़ते उड़ते नगर में आई तो नगर का प्रशासन पुलिस और प्रेस जागी और मौके पर जा धमकी । जिस कंटेनर से उक्त सामग्री उतारी जा रही थी बताया गया वह सामग्री वर्ल्ड बैंक योजना के तहत उच्च शिक्षा विभाग द्वारा सीहोर जिले के लगभग 5 कालेजों को हायर एजुकेशन के तहत चलने वाली स्मार्ट क्लास के लिए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा भेजी गई है।

बड़ी
एलईडी, बोर्ड व अन्य उपकरण नोएडा से आए हैं तथा वह उतारे जा रहे हैं । इस मामले में शासकीय शहीद भगतसिंह महाविद्यालय के लाइब्रेरियन नफीस अहमद द्वारा प्राचार्य के निर्देश पर उक्त वाहन से आई सामग्री कॉलेज में उतराई जा रही थी ।

मोके पर पहुची पुलिस ने ली पूरी जानकारी

मौके पर पहुंची पुलिस ने कंटेनर के साथ आये ध्रुव मिश्रा,नफीस एहमद लाइब्रेरियन आदि के बयान दर्ज कर पूरी जानकारी दस्तावेजों में ली,पुलिस को बताया गया कि यह सामग्री नोएडा से आई है तथा वह उच्च शिक्षा विभाग द्वारा कॉलेजों में स्मार्ट क्लास के लिए उपकरण आदि सप्लाई किए गए हैं ।

कॉलेज में रखवाई आई सामग्री….

जो आज आष्टा, जावर, नसरुल्लागंज,लाड़कुई आदि कॉलेजों में भी उतारी गई है । आज जो हवा उड़ी थी मौके पर पहुंचने पर वह हवा,हवा ही निकली।
इस मामले में कॉलेज प्राचार्य डॉ अवेका खरे से चर्चा की तब उन्होंने बताया की उक्त सामग्री स्मार्ट क्लॉस हेतु उच्च शिक्षा विभाग से आई है,जो उतराई जा रही है।

You missed

error: Content is protected !!