Spread the love

आष्टा। अतिप्राचीन देवीधाम सलकनपुर में देवीलोक महोत्सव के अवसर पर संपूर्ण प्रदेश में चुनरी यात्रा सहित विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज आष्टा नगर में भी नपाध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर रायसिंह मेवाड़ा की अगुवाई एवं विधायक रघुनाथसिंह मालवीय के मुख्य आतिथ्य में विशाल 200 मीटर लंबी चुनरी यात्रा स्थानीय मानस भवन से गाजे-बाजे के साथ निकाली गई।

जो नगर के प्रमुख मार्गो से होती हुई मां पार्वती तट पहुंची । जहां पतित पावनी,नगर की जीवन दायिनी माता पार्वती को 200 मीटर लंबी चुनरी समर्पित की गई। स्मरण रहे महांकाल लोक की तरह सीहोर जिले के सलकनपुर में देवी लोक की मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान आधारशिला रखेंगे।

देवीधाम सलकनपुर में 31 मई को देवीलोक महोत्सव के तहत प्रदेश के मुखिया शिवराजसिंह चौहान देवीलोक निर्माण कार्य का शुभारंभ करेंगे। इसी को लेकर नगर सहित संपूर्ण प्रदेश में ईंट पूजन,चुनरी यात्रा आदि धार्मिक आयोजन किए जा रहे है। चुनरी यात्रा मे आगे डीजे व ढ़ोल की थाप पर विधायक,शामिल नागरिकगण माँ की भक्ति में लीन हो कर थिरकते हुवे चल रहे थे ।

वही महिलाये एक जैसी चुनरी की साड़ी मे पार्वती मैय्या को अर्पित की जाने वाली 200 मीटर लंबी चुनरी हाथों से उठाते हुए चल रही थी। चुनरी यात्रा के मुख्य अतिथि विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने कहा कि उज्जैन में महाकाल लोक की तरह अब प्रदेश सरकार ने देवी धाम सलकनपुर में भी देवी लोक स्थापना करने का निर्णय लिया है इसके साथ ही सलकनपुर पर्यटक स्थल के रूप में भी विकसित सुसज्जित करने का निर्णय लिया है ।

हम बहुत भाग्यशाली है जो नागरिको की सुख सुविधाओं के साथ ही धार्मिक स्थलों को सुसज्जित,विकसित करने जैसी भाजपा सरकार हमे मिली हैl चुनरी यात्रा मे बड़ी संख्या मे पुरुष एवं मातृशक्ति शामिल थीl विधायक प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने चुनरी यात्रा मे शामिल सभी नागरिको का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारा नगर आस्था से सराबोर नगर है, यह चुनरी यात्रा नहीं आस्था की यात्रा है जिसमे इतनी संख्या मे लोगो ने शामिल होकर आस्था की डूपकी लगाईंl

error: Content is protected !!