Spread the love

आष्टा । पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा गुम नाबालिक बालक एव बालिकाओ की खोज हेतु आपरेशन मुस्कान चलाया जा रहा है। इसी के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक सीहोर मयंक अवस्थी द्वारा नाबालिक बालक/बालिकाओ के दस्तयाबी एव आरोपियों की धरपकड हेतु लगातार अनुविभागीय अधिकारी एवं समस्त थाना प्रभारीयों/चौकी प्रभारीयो को समय –समय पर दिशा निर्देश दिये जा रहे थे ।

गायब बालक की खोज में सोशल मीडिया बना सहायक

इसी कड़ी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर गीतेश गर्ग एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस आष्टा मोहन सारवान के मार्गदर्शन एव थाना प्रभारी आष्टा पुष्पेन्द्र राठौर के नेतृत्व मे चौकी अमलाहा पुलिस की टीम को दिनाक 06.05.23 को काम कर पैसे कमाने के उद्देश से बिना बताये विगत 08 माह से घर से जाने वाले मानसिक रुप से कमजोर नाबालिक बालक के फोटो को सोशल मीडिया पर प्रसारित किये उक्त माध्यम से बालक को खोजने मे बडी सफलता मिली

पुलिस द्वारा दी जानकारी अनुसार दिनांक 24.08.22 को दुर्गपुरा निवासी कमल सिलोरिया ने थाना आष्टा मे रिपोर्ट दर्ज कराई कि मेरा 15 वर्षीय बालक दिनाक 23.08.22 के सुबह से घर से खेलने का बोल कर चला गया जिसकी काफी तलाश करने पर भी नही मिल रहा है। जिसका मानसिक सन्तुलन बचपन से ही ठीक नही है। जिसे कोई अज्ञात व्यक्ति बहलाफुसलाकर कही ले गया है। पुलिस ने अज्ञात के विरूध्द विभिन्न धाराओ मे अपराध पंजीबध्द कर गुम बालक की तलाश करना प्रारम्भ किया चौकी प्रभारी अमलाहा अविनाश भोपले ने गुमसुदा बालक की तलाश पतारसी के हर सम्भव प्रयास किये।

गुम बालक के तलाश क्षेत्र के सम्भाबित स्थानो पर की गई। अन्ततः पुलिस ने गुम बालक को ढुढने एव तलाश हेतु सोशल मीडिया का सहारा लिया एव गुमबालक के फोटो को जरिये सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित किये । जिसका परिणाम रहा कि पुलिस को उक्त गुम बालक के हुलिये की जानकारी इंदौर से मिली । गुमबालक के परिजनो के साथ ले जाकर तस्दीक कि गई। गुमबालक को देखते ही परिजन के चेहरे पर खुशी आई ।

पुलिस टीम होगी पुरुष्कृत,एसपी ने की घोषणा

पुलिस ने मानसिक रुप से कमजोर गुमबालक को दस्तायाब कर विधीबत परिजनो को सुपुर्द किया गया। गुमबालक के मिलने पर परिजनो सहित क्षेत्रवासियो ने सीहोर जिला पुलिस की कार्यशैली की की प्रशसा। इस मामले में
निरीक्षक पुष्पेन्द राठौर थाना प्रभारी आष्टा, उपनिरीक्षक अविनाश भोपले चौकी प्रभारी अमलाहा, प्रधान आरक्षक सतवीर सिह, आरक्षक विनोद परमार, सैनिक गजराज, की अहम भूमिका रही । आष्टा टीम को पुलिस अधीक्षक सीहोर द्वारा नगद पुरूस्‍कार देने की घोषणा की गई।

error: Content is protected !!