Spread the love

आष्टा। अखिल भारतीय महिला जागृति मंच मेन शाखा आष्टा की सभी सदस्यो ने बहुत अल्प समय में महावीर एक, रूप अनेक पर भगवान के पांचों कल्याणकों की बहुत ही शानदार प्रस्तुति देकर उपस्थित मातृ शक्तियों का दिल जीत लिया । महिला जागृति मंच की नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती श्रद्धा गंगवाल तथा मंच की प्रमुख परम संरक्षिका श्रीमती प्रीति जैन ने मात्र 1 दिन में ही अपनी मंच की सभी सहयोगियों के माध्यम से उक्त कार्यक्रम को तैयार करा कर समाज की महिलाओं की उपस्थिति में प्रस्तुति दी। स्पेशल पुलक परिवार के छोटे बाल कलाकारों ने मंत्रमुग्ध कर देने वाली प्रस्तुति देकर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए ।
महिला जागृति मंच मेन की श्रीमती श्रद्धा नरेन्द्र गंगवाल की अध्यक्षता में पहली परफॉर्मेंस बहुत ही धमाकेदार, शानदार और जानदार रही। इसके लिए पूरी पुलक जागृति मंच की टीम बधाई की पात्र हैं। जिन्होंने अपने अमूल्य समय में से मंच को समय दिया और कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया। महिला जागृति मंच मेन शाखा के मंच कार्यक्रम का विषय महावीर एक, रूप अनेक ।इसमें मंच द्वारा जैन धर्म के 24 वे तीर्थंकर वर्तमान शासन नायक भगवान महावीर स्वामी के पांचों कल्याणक दिखाएं गए। महावीर भगवान की जयंती के पहले आयोजित उक्त कार्यक्रम के अवसर पर गर्भ कल्याणक में माता त्रिशला के सोलह सपनों को श्रीमती प्रियंका जैन ने राजा सिद्धार्थ के साथ दर्शाया।

इसके बाद जन्म कल्याणक की प्रस्तुति श्रीमती मोनिका ऋषभ जैन ने अपने बालक के साथ में देकर जन्म कल्याणक मनाया और साथ ही सभी महिलाओं ने जन्म की खुशियां मनाई। तप कल्याणक सोनाली जैन राहुल जैन ने नृत्य नाटिका से प्रस्तुत किया। तप कल्याणक के बाद ज्ञान कल्याणक श्वेता जैन एवं मनीष जैन साक्षी ने अपनी शानदार प्रस्तुति दी। उसके पश्चात मोक्ष कल्याणक की प्रस्तुति प्रार्थना नवीन जैन शिवालय हॉस्पिटल ने अपने बालक के साथ बहुत ही शानदार देकर उपस्थित जनों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
भगवान महावीर का बाल रूप से लेकर मोक्ष कल्याणक के अलग-अलग रूप में अलग-अलग बच्चों के द्वारा प्रस्तुति दी गई। जिसे उपस्थित जनों द्वारा काफी सराहा गया। कार्यक्रम के दौरान मंच की सभी महिलाओं ने भगवान महावीर पर नृत्य नाटिका भी प्रस्तुत की। नगर की विभिन्न महिला मंडलों की टीम को इस पावन अवसर पर भक्ति की प्रस्तुति करने के लिए ड्रा के माध्यम से बुलाया गया और सभी महिला मंडलों ने अपनी- अपनी भक्ति की प्रस्तुति अपनी टीम के साथ देकर उपस्थित जनों को करतल ध्वनि के लिए बाध्य भी किया ।कार्यक्रम के प्रारंभ में दीप प्रज्वलन ओम जैन ,कल्याणमल जैन ,अनोखीलाल जैन सहित दोनों मंचों के सभी पदाधिकारी व सदस्यों की उपस्थिति में किया गया । अतिथियों ने संत शिरोमणि आचार्य विद्यासागर महाराज के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित किया। कार्यक्रम के पश्चात मंच द्वारा प्रभावना भी वितरित की गई मंच के अध्यक्ष श्रीमती श्रद्धा गंगवाल ने सभी का आभार व्यक्त किया कार्यक्रम का सफल संचालन परम संरक्षिका श्रीमती प्रीति जैन ने किया।

You missed

error: Content is protected !!