Spread the love

आष्टा। आष्टा मुगली रोड पर अज्ञात चोरों ने एक पान की गुमटी के ताले चटका कर दुकान में रखा पान का सामान नगदी आदि कुल मशरूका 10 से 15 हजार का अज्ञात चोर चुरा कर ले गये। पीड़ित गरीब दुकानदार युवक विनोद चौरसिया ने इस चोरी की लिखित में रिपोर्ट आष्टा पुलिस को कर अज्ञात चोरों को पकड़ कर उसकी दुकान से चोरी किये सामान नगदी बरामद करने की मांग की है।


पीड़ित युवक विनोद चौरसिया ने लिखित में की रिपोर्ट में बताया कि रात्रि में दुकान बंद कर वह अपने गांव मुगली चला गया था । सुबह लगभग 5:00 बजे पड़ोसी द्वारा सूचना दी कि उसकी दुकान के ताले टूटे पड़े हैं । सूचना के बाद जब आ कर देखा तो दुकान में लगा ताला बाहर टूटा पड़ा था, तथा दुकान में रखा पान का सामान गुटखा पाउच बीड़ी, सिगरेट, तथा गल्ले में रखें नगदी और चिल्लर गायब थे । गल्ला बहार पड़ा था। विनोद चौरसिया ने बताया कि उसकी दुकान से अज्ञात चोर लगभग 10 से 15 हजार का मसरूका चुरा कर ले गए । अज्ञात चोरों को पकड़ने एवं चोरी गए माल को बरामद करने की मांगकी गई।

“सुरुचि सिंह बनीं जन परिषद
की वूमेन विंग की अध्यक्ष”

अखिल भारतीय स्तर की सामाजिक संस्था जन परिषद
के आष्टा चैप्टर के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार रऊफ खान लाला की अनुशंसा पर संस्था के अध्यक्ष एवं पूर्व डीजीपी श्री एन के त्रिपाठी ने
डॉक्टर सुरुचि सिंह को जन परिषद के आष्टा चैप्टर के वूमेन विंग का अध्यक्ष मनोनीत किया है l ज्ञात रहे जन परिषद राष्ट्रीय स्तर की सामाजिक संस्था है,जो कि गत 34 वर्षों से सामाजिक एवम् रचनात्मक कार्यों में सक्रिय होने के साथ साथ, कई ऐतिहासिक एवम् अभूतपूर्व संदर्भ ग्रन्थों का प्रकाशन कर चुकी है। संस्था पर्यावरण पर नौ अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस आयोजित कर चुकी है।

संस्था के इस समय पूरे देश में 200 से अधिक एवम् विदेशो में 6 चैप्टर्स बन चुके है। सुश्री सुरुचि सिंह के इस मनोनयन पर सर्वश्री रितिका चौहान,रानू प्रजापति,पत्रकार ज़हूर मंसूरी, कृष्णासिंह,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष धर्मेंद्र चौहान,शेख अशफ़ाक़,चंदर सिंह चौहान सहित शुभ चिंतकों एवम् अन्य गणमान्य नागरिकों ने बधाई प्रेषित कर परिषद के वरिष्ठ जनों का आभार व्यक्त किया हैं।

“बाबा श्री गोकुलदास जी महाराज की महाआरती एवं होली मिलन समारोह संपन्न”

स्थानीय राधाकृष्ण मंदिर पुराना दशहरा मैदान में वर्षों पुरानी परंपरा अनुसार नामदेव छीपा मारवाड़ी समाज का होली मिलन समारोह एवं ब्रह्मलीन 108 श्री गोकुलदास जी महाराज के निर्वाण दिवस रंगपंचमी के अवसर पर शाम के समय महाआरती, भजन, फूलो की होली एवं प्रसादी वितरण में बाबा के भक्तों एवं गणमान्य नागरिकों ने श्रद्धापूर्वक उपस्थित होकर कार्यक्रम में भाग लिया।

महाआरती मंदिर के पुरोहित मनोज दुबे ने धार्मिक विधि विधान के साथ संपन्न कराई। वही समाज के महिला -पुरुष, बच्चों ने जम कर फूलो से होली खेली और भजनों पर नृत्य भी किया। दिन में सभी समाजजन ने मंदिर के प्रांगण में होली मिलन के अवसर पर समाज अध्यक्ष मनीष डोंगरे ने सभी को गुलाल का तिलक लगाकर स्वागत करते हुए होली पर्व की बधाई दी। वही अनेक प्रकार की प्रतियोगिता आयोजित की गई ।जिसमें उपस्थित सभी महिला, पुरुष, बच्चों ने भाग लेकर प्रोत्साहन पुरुस्कार जीता।

सहभोज के साथ सतरंगी होली का भी आयोजन हुआ। इस अवसर पर समाज के वरिष्ठ फूलचंद भाटी, कैलाशचंद डोंगरे, सतीश डोंगरे, सुरेश डोंगरे, दिनेश डोंगरे ,अशोक डोंगरे ,मनोज भाटी ,राजेश डोंगरे, जितेंद्र चौहान ,धर्मेन्द्र डोंगरे , अनिल डोंगरे, नरेंद्र डोंगरे, दीपक चौहान ,धर्मेन्द्र भाटी ,आनंद डोंगरे, नीलेश धोष ,विपिन टांडी आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन अनिल भाटी ने किया एवं आभार मनीष डोंगरे ने व्यक्त किया।

error: Content is protected !!