Spread the love

आष्टा । 1 मार्च से 10 वी एवं 2 मार्च से 12 वी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हुई । जिले में बोर्ड की परीक्षाएं बनाये गये सभी केंद्रों पर अच्छी तरह से सम्पन्न हो इसको लेकर परीक्षा के पूर्व सीहोर कलेक्टर ने संदेश ओर निर्देश भी जारी किये उसके बाद भी कलेक्टर के दिशा निर्देशों,संदेश का अक्षरसा पालन नही हुआ.!

लीड पेन का वितरण परीक्षा केंद्र के बहार

2 मार्च को आष्टा के कई परीक्षा केंद्रों के बहार शिक्षा माफियाओं का बोल बाला रहा। 2 मार्च को आष्टा के मॉडल स्कूल के बहार एक प्राइवेट कॉलेज ने किस तरह केंद्र के सामने मार्ग पर अपना स्टॉल लगा कर परीक्षार्थियों को लीड पेन के साथ इस वितरण के गर्त में छुपे उद्देश्य के तहत लीड पेन के साथ अपने कॉलेज के साहित्य भी वितरित किये

ऐसे उड़ी धज्जियां,गेट पर,गेट के पास लीड पेन,पम्पलेट वितरण

देर शाम सोशल मीडिया पर ग्राम खामखेड़ा जत्रा के कुछ वीडियो वायरल हुए यहा तो शिक्षा माफियाओं ने सभी हदे, नियम,कानून,निर्देशो की जम कर धज्जियां उड़ा दी। वायरल हुई वीडियो में ग्राम के परीक्षा केंद्र के गेट पर ही विद्यार्थियों को पेन लीड साहित्य बांटे जा रहे थे,एक युवक वीडियो बनाता भी नजर आया,ये कौन सी संस्था के थे । जबकि पत्रकारों को परीक्षा केंद्र,कैम्पस,हाल के यह कह कर फोटो वीडियो के लिये मना किया जाता है कि आप सक्षम अधिकारी की बिना परमिशन के कोई ना ही फोटो खींच सकते है ना ही वीडियो बना सकते है।

सुरक्षा कर्मी की उपस्तिथि में वितरण

तो फिर शिक्षा माफियाओं के आगे परीक्षा केंद्राध्यक्ष, जिम्मेदार प्रशासन, शिक्षा विभाग,तैनात पुलिस कर्मी नतमस्तक क्यों नजर आया ये जांच का विषय है। सूत्र बताते है ये सब मिली भगत का परिणाम है 12 वी की परीक्षा में पास होने वाले विद्यार्थियों को अपनी संस्था की ओर आकर्षित करना ताकि वे 12 वी के बाद अपनी संस्था में एडमिशन लेने के लिये आये ये अंदर छुपा उद्देश्य इस सब के पीछे छुपा है। क्या यह उचित है.? अगर उचित नही है तो फिर इन पर कार्यवाही क्यो नही .?

You missed

error: Content is protected !!