Spread the love

आष्टा। नगर के मुगली रोड़ स्थित संतश्री गोविंदजाने के मुखारबिंद से चल रही श्रीमद्भागवत कथा के चैथे दिन नपाध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर मेवाड़ा, विधायक प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, जनपद अध्यक्ष दीक्षा गुणवान, सोनू गुणवान सपरिवार पहुंचे एवं संतश्री को साफा बांधकर व पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया तथा संतश्री का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि ने उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कहा कि हम सौभाग्यशाली है जो मालवा की माटी पर जन्म लिया है, क्योंकि इस माटी ने गोविंदजाने जैसे संतों को जन्म दिया है।

मालवांचल ही नही, अपितु अन्यत्र भी मालवा माटी के लाल ने अपनी जन्मभूति का नाम रोशन किया है। श्री मेवाड़ा ने कथा श्रवणार्थ मौजूद श्रद्धालुओं से आग्रह किया है कि हमें कथा श्रवण ही नही करना चाहिए, अपितु कथा में बताए गए सद्मार्गो एवं संस्कारों को अपने जीवन में अंगीकार कर अपना व अपने परिवार का उत्थान हो इस हेतु प्रयास करना चाहिए।

“कड़कड़ाती ठंड की चिंता किए बिना विधायक प्रतिनिधि निकले वार्ड भ्रमण पर’अलीपुर क्षेत्र की सफाई व्यवस्था का साथियों सहित किया निरीक्षण”

प्रदेश सहित संपूर्ण आष्टांचल में दो दिन से कड़कड़ाती ठंड अपने तेवर दिखा रही है, ठंड की लपटे इतनी तीव्र है कि हर कोई इसकी चपेट में आकर कंपकपाने लगा है, किंतु विधायक प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा कंपकपाती ठंड की चिंता किए बिना अपने साथियों के साथ नगर के अलीपुर क्षेत्र में सफाई का भ्रमण करने पहुंचे। भ्रमण के दौरान वार्डवासियों से रूबरू होकर सफाई व्यवस्था के बारे में चर्चा की, वहीं शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी नागरिकों को जानकारी दी।

विधायक प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी नंदकिशोर पारसनिया, वार्ड पार्षद कमलेश जैन, डाॅ. सलीम, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि भूरू खां, तेजसिंह राठौर, रवि शर्मा, आरिस अली के साथ अचानक वार्ड का भ्रमण किया तथा सफाई कार्य की व्यवस्थाओं को स्वयं मौके पर पहुंचकर देखा। कहीं-कहीं सफाई कार्य अव्यवस्थित पाए जाने पर संबंधित जमादार को मौके पर बुलाकर सख्त लहजे में हिदायत देते हुए

कहा कि अपनी कार्यप्रणाली को सुधारे, सफाई कार्य से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत नागरिकों से सुनने को न मिले इसको ध्यान में रखते हुए नगर में सफाई व्यवस्था सुचारू बनाए रखें। सफाई कार्य अतिआवश्यक कार्यो में शामिल है सफाई कार्य को प्रदेश सरकार ने अपनी पहली प्राथमिकता में सम्मलित है। इस अवसर पर नागरिकों के साथ ही सफाई अधिकारी व कर्मचारीगण मौजूद थे।

error: Content is protected !!