Spread the love

सीहोर। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी पिछले 18 दिनों से अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर शहर के बस स्टैंड स्थित टाउन हाल के बाहर ठंड में बैठकर अपनी मांगों के निराकरण को लेकर प्रदर्शन कर रहे है। रविवार को भी अनेक स्वास्थ्य कर्मचारियों ने हड़ताल पर रहने के बावजूद भी कोरोना महामारी से जनता को जागरूक रहने के लिए कार्य किया अब हड़ताल के 19 वें दिन स्वास्थ्य संविदा शोषित न्याय यात्रा निकालेगे।

इस मौके पर जिले भर के सभी हड़ताल करने वाले कर्मचारियों के अलावा शहर के अन्य संगठनों का समर्थन भी प्राप्त होगा। यात्रा सुबह निकाली जाएगी जो शहर के भोपाल नाके पर पहुंचेगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए संघ के जिलाध्यक्ष अंबर मालवीय ने बताया कि संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने बताया कि वे पिछले 20 सालों से अल्प वेतन पर काम रहे है।

5 जून 2018 की 90 प्रतिशत की नीति अब तक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्कत आने वाले संविदा कर्मचारियों पर लागू नहीं की गई। वहीं पूर्व के कैंडर शासन ने समाप्त कर दिए है। उनकी बहाली भी नहीं की गई। नियमितिकरण की मांग अब तक लंबित है। इसलिए जिले के 950 से अधिक संविदा कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे है।

error: Content is protected !!