Spread the love

आष्टा। आष्टा थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम रिछड़ीया में जमीन पर कब्जा हटवाने ओर कब्जा करवाने के मामले में रात्रि में लगभग 10 से 11 बजे जम कर विवाद,मारपीट हुई है। जो लोग जमीन पर बनने वाले ढाबे की तैयारी की सामग्री को जमीन पर से हटवाने पहुचे थे,उनका वर्तमान में जमीन पर काबिज ग्राम रिछड़िया के लोगो से जम कर विवाद मारपीट हुई। रिछड़ीया के जमीन पर कब्जा धारी पक्ष ने आये लोगो की जम कर खेर खबर ली दो को पकड़ कर पेड़ से बांध दिया,कुछ मौके से भाग गये।
घटना की सूचना पर आष्टा पुलिस मौके पर पहुची पेड़ से बंधे पीटे दोनों को ले कर आष्टा थाने पहुचे। सुबाह मीडिया के सक्रिय होने पर जो काम पुलिस को रात्रि में करना था वो काम दोपहर बाद आष्टा पुलिस ने किया। इस मामले में एसपी सीहोर को आष्टा पुलिस की क्या कोई भूमिका भी रही है की जांच करवाना चाहिये।


पुलिस के अनुसार आज इस मामले में दोनों पक्षो की ओर से मामला दर्ज किया है,वही दोनों पक्षो के 6 लोगो पर 151 की भी कार्यवाही की गई है।
आष्टा पुलिस द्वारा मामले की दी गई जानकारी अनुसार रात्रि में घटी घटना को लेकर फरियादी गजराजसिंह पिता भेरूसिंह सेंधव उम्र 42 वर्ष निवासी टिगरिया की रिपोर्ट पर आरोपी जगदीश गिरी,राकेश गिरी,बाबू गिरी,दिनेश गिरी के खिलाफ धारा 294,323,342,506,34 के तहत मामला दर्ज किया है। इसमें फरियादी गजराज ने बताया की हम रात 10 से 11 बजे हमारे दोस्त दीपक सेंधव निवासी लसुडिया विजयसिंह ने जो जमीन खरीदी वहा गये थे क्योंकि खबर आई थी कि उस जमीन पर कोई कब्जा कर ढाबा बनाने के लिए सामग्री पटक रहा है,जब मौके पर पहुचे तो वहां आरोपी गण आ गये मारपीट की ओर पेड़ से बांध दिया।
इस ही मामले में दूसरे पक्ष की ओर से फरियादी जगदीश पिता खुशहालसिंह गिरी उम्र 45 वर्ष निवासी रिछाड़िया ने आरोपी गजराज,धर्मेन्द्र,कृष्णपाल,सुरेन्द्र के खिलाफ धारा 294,323,427,506,34 के तहत मामला दर्ज किया। इस रिपोर्ट में फरियादी जगदीश ने लिखाया की रात्रि में 10 से 11 बजे के बीच वो अपने खेत पर पानी फेर रहा था,तभी आरोपी आये और पाइप काट दिये, बोर की मोटर के पाइप काट दिये जिससे मोटर बोर में गिर गई,जब इनसे पूछा तो बोले ये जमीन हमारे दोस्त दीपक की है और मारपीट की।


रात्रि में घटना के वक्त का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर बायरल हुआ है,जिसमे पकड़े दो लोग खुद कह रहे है कि वे ढाबे को हटवाने आये है,हमे जिसने भेजा है 5 हजार रुपये दिये है,वीडियो में वे मत मारो रहम की भीख भी मांग रहे है,निश्चित ये जो है वो आष्टा में एक नई संस्कृति को जन्म देने की शुरुआत है,इस पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने गम्भीरता से लिया यही कारण रहा की आष्टा पुलिस को आखिरकार दोपहर बाद कायमी करना ही पड़ी। इस मामले में जब ग्रामीणों को लगा की आष्टा पुलिस न्याय नही कर रही है तब वे आष्टा विधायक रघुनाथसिंह मालवीय की शरण मे पहुचे,विधायक की कड़ी फटकार के बाद पुलिस को आखिरकार 12 घण्टे के बाद मामला दर्ज करना पड़ा ।


खबर है कि उक्त जमीन को लेकर कुछ पारिवारिक कोई विवाद चल रहा है। पुलिस ने बताया की रात्रि की घटना में दोनों पक्षो के 6 लोगो पर एक पक्ष से 4 जिनके नाम धर्मेन्द्र,कृष्णपाल,सुरेन्द्र,राजेन्द्र पर एवं दूसरे पक्ष के दो लोगो पर जिनके नाम राकेश,दिनेश है पर 151 की कार्यवाही कर एसडीएम कोर्ट में पेश किया है। जहाँ से इन सभी को जमानत पर छोड़ा गया।
खबर है की शाम को उक्त मामले की केश डायरी आष्टा एसडीओपी ने तलब कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!