Spread the love

सीहोर। पुलिस अधीक्षक सीहोर मयंक अवस्थी के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर समीर यादव के मार्गदर्शन में निरीक्षक सुश्री कंचन सिंह ठाकुर के द्वारा एक महत्वपूर्ण कार्यवाही करते हुए महिला द्वारा दुष्कृत्य का झूठा प्रकरण दर्ज कराकर, निर्दोषों को फंसाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर आरोपियों के विरूद्ध थाना नसरूल्लागंज में आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है।

इस आपराधिक प्रकरण की जानकारी पुलिस ने बताते हुए बताया कि फरियादी रमेश राठौर निवासी नसरूल्लागंज के आवेदन पत्र के अनुसार वर्ष 2020 में रमेश एवं उसके परिवार के साथ कन्हैया कंजर व उसके अन्य साथी अर्जुन सोनी, राहुल धावरे के द्वारा जान से मारने की नियत से हमला किया गया, जिस पर थाना नसरूल्लागंज में धारा 307, 452, 147, 148, 149 भादवि का मामला दर्ज कराया गया था । आरोपी कन्हैया कंजर ने राहुल धावरे के माध्यम से मुकेश राठौर को बताया कि रमेश राठौर जेल में आकर, उससे मिले कुछ बात करनी हैं तो मुकेश राठौर, कन्हैया कंजर से मिलने जेल गया जहॉ कन्हैया कंजर ने मुकेश राठौर से कहा कि रमेश के पुराने केस में झमझौता कर लो,नहीं तो किसी महिला को लाकर झूठे बलात्कार के केस में फंसा दूंगा, और साथ देने वाले कैलाश धावरे को भी फंसा दूंगा।

श्री मयंक अवस्थी एसपी सीहोर

आवेदक रमेश राठौर द्वारा समझौता के लिये मना कर दिया गया। इस मामले में दूसरी तरफ दिनांक 17 दिसम्बर- 2021 को ही एक महिला द्वारा पुलिस थाना में उपस्थित होकर कैलाश धावरे, रमेश राठौर एवं अन्य 2 व्यक्तियों के विरूद्ध उसके साथ बलात्कार किये जाने की रिपोर्ट लिखवाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया गया। उक्त महिला के आवेदन में आये तथ्यों की पुष्टि के लिये पूछताछ में महिला के द्वारा यह बताया गया कि दिनांक 16.12.2021 को सुबह राहुल मुझे नसरूल्लागंज जेल ले गया जहॉ कन्हैया कंजर से फोन पर बात की, जिसने बताया कि तुम्हे कैलाश धावरे, रमेश राठौर के खिलाफ बलात्कार और एससीएसटी की झूठी रिपोर्ट करनी हैं। जिसके बदले तुझे 5 लाख रूपये देगें।

श्री समीर यादव एडिशनल एसपी सीहोर

मैने कन्हैया कंजर से पूछा कि उनके खिलाफ रिपोर्ट क्यों कराना चाहते हो तो, कन्हैया ने मुझे बताया कि दोनों ने मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ हाफ मर्डर का केस लगवाया था, इसी केस में, मैं जेल में हूं। इनके बहकावे में आकर मैने रमेश व कैलाश एवं अन्य 2 लोगों के विरूद्ध दुष्कृत्य की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने के लिये आवेदन दिया था। सीहोर पुलिस के द्वारा इस पूरे प्रकरण में आये तथ्यों के आधार पर वैधानिक कार्यवाही करते हुये आवेदक रमेश राठौर की रिपोर्ट और उक्त महिला के कथन के आधार पर दुष्कृत्य का झूठा प्रकरण दर्ज कराकर, निर्दोषों को फंसाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते आरोपी कन्हैया कंजर, राहुल धावरे, संतोष गौर एवं नरेन्द्र खगराले के विरूद्ध भादवि. की धारा 388,34 के तहत मामला दर्ज किया गया हैं।

आरोपी कन्हैया कंजर नसरुल्लागंज थाना का आदतन अपराधी है, जिसके दो दर्जन से अधिक अपराध है। पूर्व में इसके विरुद्ध रासुका के अंतर्गत प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी की जा चुकी है। पुलिस की इस निष्पक्ष तथा आवेदन की गहराई से जांच कर सही तथ्यों तक पहुच कर जो दूध का दूध और पानी का पानी किया उसकी सर्वत्र प्रशंसा की जा रही है।

You missed

error: Content is protected !!