Spread the love


 

सीहोर/आष्टा। नाम निर्देशन पत्र के पाँचवे दिन 273 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र जमा किए है। नाम निर्देशन के लिए सीहोर (मुख्यालय) से जिला पंचायत सदस्य के लिए कुल 05 नामांकन पत्र प्राप्त हुए है। जिन 5 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र जमा किए उनमें लक्ष्मीनारायण पिता श्री बाबूलाल, राहुल पिता श्री लक्ष्मीनारायण, रहीस खाँ पिता शहीद खाँ, जफर खाँ पिता रहमत खाँ एवं श्रीमती रचना सिंह मेवाड़ा पति श्री सुरेन्द्र सिंह मेवाड़ा के नामांकन पत्र प्राप्त हुए है।

जनपद सीहोर से जनपद सदस्य के लिए पुरुषों के 10 एवं महिला के तीन नामांकन पत्र, सरपंच पद के लिए पुरूषों के 80 एवं महिलाओं के 69 नामांकन पत्र एवं पंच पद के लिए पुरूषो के 29 एवं महिलाओं के 11 नामांकन पत्र प्राप्त हुए है। इसके साथ ही जनपद नसरूल्लागंज से सरपंच पद के लिए पुरूषों के 11 एवं महिलाओं के 12 नामांकन पत्र एवं पंच पद के लिए पुरूष के 07 तथा महिलाओं के दो नामांकन पत्र प्राप्त हुए है। इसी प्रकार जनपद इछावर से जनपद सदस्य के लिए पुरूषों एवं महिलाओं के दो-दो नाम निर्देशन पत्र, सरपंच पद के लिए पुरूषो के 15 एवं महिलाओं के 10 नामांकन पत्र तथा पंच पद के लिए पुरूष के तीन एवं महिलाओं के दो नामांकन पत्र प्राप्त हुए है। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार शनिवार (अवकाश दिवस) को भी नामांकन पत्र लिए जाएंगे।


“निर्वाचन कार्य के लिए कंट्रोल रूम स्थापित-कंट्रोल रूम का फोन नम्बर 07562-226470”
त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन प्रक्रिया को सुचारू रूप से संपादित करने के लिए कलेक्टर कार्यालय के कक्ष क्रमांक 138 में कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसका फोन नम्बर 07562-226470 है। इस नम्बर पर सम्पर्क कर निर्वाचन संबंधी सूचनाओं का आदान-प्रदान किया जा सकता है। सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख श्री अभिनव आर्य को कंट्रोल रूम का प्रभारी बनाया गया है।


“चार आरोपियों पर 10 हजार 500 रूपये का जुर्माना”
बुधनी न्यायालय में अवैध शराब के चल रहे प्रकरण पर न्यायिक दण्डाधिकारी चार आरोपियों पर जुर्माना लगाया। न्यायालय में आबकारी अधिनियम के तहत चार प्रकरण प्रस्तुत किए गए थे जिसमें सभी आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार किया।

जिला आबकारी अधिकारी श्रीमती कीर्ति दुबे ने इन प्रकरणों के बारे में बताया कि न्यायालय द्वारा नरबे सिंह ग्राम खटपुरा पर 900 रूपये, मीना बाई चौधरी ग्राम डोबी पर एक हजार रूपये, विकास चौहान ग्राम सिलगेना पर 3600 रूपये,मनजीत ढाबा बुधनी के संचालक हरीश पर 5000 तथा न्यायालय उठने तक की सजा सुनाई गई। न्यायालय में प्रकरण आबकारी विभाग द्वारा प्रस्तुत किए गए थे।


“युवा उत्सव,छात्र/छात्राओ ने दी शानदार प्रस्तुति”
शहीद भगत सिंह शासकीय स्नातक महाविद्यालय आष्टा में आज युवा उत्सव के अंतिम दिन छात्र/छात्राओं ने मंच मर मन मोहने वाली प्रस्तुति दी। शास्त्रीय एकल नृत्य में छात्राओं ने भारतीय संस्कृति के अन्तर्गत लावणी कत्थक नृत्य की प्रस्तुति दी। छात्राओं की प्रस्तूति को सभी ने सराहा।

कार्यक्रम के अंतिम दिन विभिन्न विधाएँ जिसमें समूह लोक नृत्य, मिमीक्री, एकांकी की प्रतियोगिता सम्पन्न हुई। प्राभारी प्राचार्य हिमांषु राय श्रीवास्तव ने समापन में कहा कि विजयी छात्र/छात्राओं को बहुत-बहुत शुभकामनाएँ। वह जिला स्तर पर महाविद्यालय का नाम रोशन करे, मैं उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ कि वे पढ़ाई के साथ-साथ विभिन्न गतिविधियों में भी भाग ले जिसमें उनके व्यक्तित्व का सम्पूर्ण विकास हो। कार्यक्रम प्रभारी डाॅ.ललिता राय ने आभार प्रदर्षन किया।

You missed

error: Content is protected !!