Spread the love

सीहोर। तेरह दिवसीय चारों धाम केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगौत्री, जमनौत्री तीर्थ स्थल की यात्रा पर सीहोर के सुप्रसिद्ध संत पं.उद्धवदास, पं. श्याम महाराज के नेतृत्व में नगर के लगभग 83 पुरुष महिला श्रद्धालु का धर्म दल उत्तराखण्ड चारोंधाम की तीर्थ यात्रा पर गया था। आज उक्त तीर्थ यात्रियों का दल सीहोर पहुचा। सीहोर रेल्वे स्टेशन पर सभी तीर्थ यात्रियों का पं.उद्धवदास एवं पं.श्याम महाराज के साथ आगमन पर सीहोर नगर वासियों ने भव्य आगवानी कर स्वागत किया।

समाजसेवी राकेश राय के आव्हान पर श्रद्धालुओं के परिजन एवं समाज के गणमान्य नागरिकों ने बड़ी संख्या में सीहोर रेल्वे स्टेशन पर पहुंचकर तीर्थ यात्रा से लौटे संतों एवं श्रद्धालुओं का आशीर्वाद लेकर स्वागत किया एवं पुष्प वर्षा कर बैण्ड बाजों के साथ रेल्वे स्टेशन से त्यागी आश्रम तक भव्य शोभायात्रा निकाली गई। इस अवसर पर समाजसेवी राकेश राय ने संतों एवं श्रद्धालुओं का आशीर्वाद लेकर कहा कि चारों धाम यात्रा करने वाले सीहोर के सभी श्रद्धालु भाग्यशाली हैं।

उन्हें ईश्वर ने धर्मयात्रा के लिये अवसर प्रदान किया। कोरोना महामारी संकट के चलते सीहोर के नागरिकों एवं सतों श्रद्धालुओं की यह पहली धर्मयात्रा थी जो साकुशल सम्पन्न हुई। इस अवसर पर उपस्थित संतों ने रेल्वे स्टेशन पर उनके आगमन पर स्वागत के लिये आये हुए सभी नागरिकों को अपना आशीर्वाद प्रदान करते हुए पं.उद्धवदास जी ने कहा कि हमने भगवान भोलेनाथ से प्रार्थना करते हुए देश के सुख,शांति, समृद्धि, उन्नति,प्रगति की कामना करते हुए प्रार्थना की है कि देश से कोरोना बीमारी पुरी तरह समाप्त हो।

सभी नागरिक स्वस्थ्य रहे। हमारा प्राचीन भारत का गौरव पुन: स्थापित हो, धर्म की जय हो अधर्म का नाश हो। इस अवसर पर नगर के अनेक धार्मिक संगठन एवं समाजसेवी नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!