Spread the love

आष्टा। उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई किसानेा की निर्मम हत्या के विरोध में उनके परिजनो से मिलने गई कांग्रेस की राष्ट्रीय नेत्री श्रीमति प्रियंका गांधी को गिरफ्तार करने के विरोध में एवं हत्या करवाने वाले मंत्री पुत्र की तत्काल गिरफ्तारी और राज्यमंत्री के तत्काल इस्तीफे की मांग केा लेकर आज 5 अक्टूबर दिन मंगलवार को 12 बजे कॉलोनी चौराहे पर समस्त कांग्रेसजन एकत्रित होकर रैली के रूप में तहसील कार्यालय पहुचकर राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन दिया जाएगा। कांग्रेस प्रवक्ता जहूर मंसूरी ने नगर सहित समस्त आष्टा विधानसभा के कांग्रेस जन से आग्रह किया कि अधिक से अधिक तादाद मे कालोनी चौराहे पर एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन को सफल बनाए। 


“25%सीट बढ़ाई जाए-NSUI”
भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघठन ने तहसील कार्यालय मै 25℅ सीट बड़ाने को लेकर अंशु ठाकुर मुगली व ब्लॉक अध्यक्ष दीपक गोस्वामी के नेतृत्व मैं  तहसील कार्यालय आष्टा पहुँचकर उच्च शिक्षा मंत्री के नाम एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपा । ज्ञापन का वाचन जिला महासचिव राशिद अली ने करते हुए बताया की प्रथम वर्ष के बहुत से छात्र प्रवेश से वंचित रह गए है एवं आसपास के क्षेत्र में दुसरा ओर कोई शासकीय महाविद्यालय नहीं हे।

ज्ञापन के माध्यम से बताया गया के पुर्व मे विगत दिनों पहले भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन इसकी मांग कर चुका हे जिस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई हे अतः भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन मांग करता हे की छात्र छात्राओं की समस्या को देखते हुए 25% सीट बढ़ाई जाए अन्यथा भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन उग्र आन्दोलन के लिए बाध्य होगा। ज्ञापन के दौरान मुख्य रूप से जिला महासचिव राशिद अली , रवि गोपाल वर्मा , अजय ,

विशाल, सोनू गुणवान ,विकास, लखन, विजय माहेश्वरी,गगन सोनी,आयुष मालवीय,पवन वर्मा ढाकनी, महेन्द्र गोयल, निर्मल गोयल ,योगेश आदी छात्र व पदाधिकारि उपस्थित थे।
“25℅ सीट नहीं बड़ी तो करूंगा महाविधालय का घेराव तालाबंदी दी चेतावनी”


अगर 25% सीटे नही बढ़ाई तो छात्रों के साथ कालेज में तालाबंदी कर घेराव किया जायेगा। यह बात एनएसयूआई के अंशु ठाकुर मुगली द्वारा शासकीय शहीद भगत सिंह महाविधालय आष्टा के प्राचार्य डा तेजराज को कही। अंशु ठाकुर प्रथम वर्ष की प्रवेश सीट बड़ाने को लेकर लगातार संघर्ष कर रहे है पूर्व मै भी सीट बढाने को लेकर ज्ञापन दे चुके है। लेकिन अभी तक सीट नहीं बड़ी। इस पर प्राचार्य ने कहा की यूनिवर्सिटी लेटर पहुँचा दिया है। दो दिन अवकाश होने की वजह से आदेश जारी नही हुआ। इस मौके पर ठाकुर के साथ दीपक गोस्वामी, रसीद अली सोनू विजय गगन योगेश आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!