Spread the love

सीहोर, 25 अगस्त 2021
कोविड टीकाकरण के महाअभियान को लेकर लोगों ने दिखाया भारी उत्साह, महाअभियान के पहले दिन शाम 6 बजे तक 35 हजार 983 लोगों ने लगवाया कोविड का टीका,18 साल के युवा से लेकर 107 साल तक के बुजुर्गो में उत्साह दिखा।
जिले में दूसरे चरण के कोविड वैक्‍सीनेशन महाअभियान के पहले दिन लोगों ने भारी उत्साह दिखाया।

कलेक्‍टर श्री चन्‍द्र मोहन ठाकुर ने जिला प्रशासन, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, कोरोना वालेंटियर्स, मीडिया, रचनाकारों, प्रबुद्ध नागरिकों, खिलाड़ियों के सक्रिय सहयोग से अभियान के पहले दिन टीकाकरण में सहयोग के लिए सभी आभार व्यक्त किया। सुबह 07 बजे से ही लोग कोविड का टीका लगवाने के लिए टीकाकरण केन्द्र पहुंचने लगे। लोगों की सुविधा की दृष्टि से बस स्टेण्ड से लेकर पट्रोल पंप तक में टीकाकरण केन्द्र बनाये गए। पिछले कुछ दिनों से नगरीय तथा ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार चलाए जा रहे

जनजागरुकता अभियान का परिणाम है कि लोग घरों से बाहर निकले और उत्साह पूवर्क टीका लगवाने के लिए टीकाकरण केन्द्र पहुंचे। टीकाकरण अभियान के पहले दिन 18 वर्ष के युवा से लेकर 107 वर्ष तक बुजुर्गो ने उत्साह पूर्वक टीका लगवाया और उन सभी टीका लगवाने की अपील की है।


“जिले में जनपदवार टीकाकरण की स्थिति”     
जिले में शाम 6 बजे तक 35 हजार 983  नागरिकों का टीकाकरण किया गया। जिले सभी विकास खंडों में कुल 157 टीकाकरण केन्‍द्र बनाये गये। आष्टा में 15 हजार 460, बुधनी में 3 हजार 430, इछावर में 4 हजार 256, नसरुल्लागंज में 3 हजार 877, श्यामपुर में 6 हजार 297 तथा सीहोर शहरी क्षेत्र में 2 हजार 663 नागरिकों का टीकाकरण किया किया गया।


“जनप्रतिनिधियों एवं समाजसेवियों ने किया शुभारंभ”        
जिले में अलग-अलग स्थानों पर बनाए गए टीकाकरण केन्द्रों में टीकाकरण का शुभारंभ जनप्रतिनिधियों एवं समाजसेवियों द्वारा किया गया। बुदनी में सांसद रमाकांत भार्गव ने टीकाकरण केन्‍द्र का शुभारंभ किया। जिला मुख्‍यालय स्थित आवासीय खेल परिसर में बनाये गये टीकाकरण केन्‍द्र का स्‍थानीय विधायक सुदेश राय ने शुभारंभ किया। आष्‍टा में विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने आष्‍टा, कोठरी एवं जावर के अनेक टीकाकरण केन्‍द्र का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग कोविड का टीका अवश्य लगवाएं एवं अपने आसपास के लोगों को भी टीकाकरण केन्द्रों पर लेकर आएं और उन्हें भी कोविड का टीका लगवाएं।


“107 वर्ष की सिद्वी बाई ने खुद टीका लगवाकर अन्य लोगों से टीका लगवाने की अपील”
टीकाकरण महाअभियान के दौरान कोविड का टीका लगवाने का उत्साह बुजुर्गो में भी देखा गया। सीहोर विकासखंड के ग्राम बटोनी निवासी 107 वर्षीय बुजुर्ग महिला सिद्वी बाई ने कोविड वैक्‍सीनेशन महाअभियान के अंतर्गत टीका लगवाया। श्रीमती सिद्वी बाई ने कहा कि टीका सबको लगवाना चाहिए, कोरोना से बचाव का यही एक रास्ता है।


“टीका लगवाने नागरिकों में दिखा उत्साह”     
वैक्‍सीनेशन महाअभियान के दौरान जिले भर में कोविड टीकाकरण को लेकर नागरिकों में उत्साह देखा गया। टीकाकरण करवाने के लिए सभी वर्ग, सभी समुदाय के लोगों की सक्रिय भागीदारी रही। युवाओं से लेकर बुजुर्गो तक में कोविड के टीके को लेकर उत्साह बना रहा।

बुजुर्गो ने अपने परिजनों के साथ पहुंचकर कोविड का टीका लगवाया। सुबह 7 बजे से ही युवक-युवतियों, महिला-पुरुषों की लंबी कतारें देखी गई। लोगों अपने आवश्यक कार्य छोड़कर कोविड का टीका लगवाने पहुंचे। जिले के अनुसूजित जनजाति बाहुल्य गावों में भी टीकाकरण को लेकर लोगों में उत्साह देखा गया। युवा, बुजुर्ग महिलाएं सुबह से ही टीका लगवाने टीकाकरण केन्द्र पहुंचने लगे।


“स्वागत के लिए बनाई रंगोली”           
टीकाकरण महाअभियान के शुभारंभ अवसर पर टीकाकरण केन्द्रों पर टीका लगवाने के लिए आने वाले लोगों के स्वागत के लिए रंगोली बनाई गई। टीकाकरण केन्द्रों पर रंगोली आकर्षण का केन्द्र बनी रहीं। जिससे लोगों में जागरूकता एवं टीका लगवाने की प्रेरणा भी देखी गई। टीका लगवाने वालों ने भी आस-पड़ोस के अन्य लोगों को भी कोविड का टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया।


“बुजुर्ग नागरिकों घर पहुंचकर लगाया टीका”
जिले में कोविड वैक्‍सीनेशन के दूसरे चरण में असहाय व्‍यक्यिों को टीकाकरण की टीम ने घी जाकर कोविड का टीका लगाया। वार्ड क्रमांक 10 बुदनी निवासी हरिनारायण शर्मा को टीकाकरण टीम ने उनके घर जाकर टीका लगाया। लकवा से ग्रस्‍त हरिनारायण ने घर आकर टीका लगाने के लिए टीम का आभार व्‍यक्‍त किया।

You missed

error: Content is protected !!