Spread the love

आष्टा। खाचरोद से धुराडा तक के 22 किलोमीटर लंबे मार्ग के निर्माण को लेकर पिछले दिनों चले लम्बे आंदोलन के बाद स्थानीय प्रशासन के आश्वासन पर आंदोलनकारियों ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया था। आज फिर ठेकेदार द्वारा सड़क निर्माण कार्य शुरू नही करने से परेशान ग्रामीण युवकों ने सिद्दिकगंज में प्रदर्शन किया।

इसकी भनक प्रशासन पुलिस को पहले ही लग चुकी थी उसी के तहत आज एसडीएम,एसडीओपी सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल सिद्दिकगंज में तैनात रहा। आंदोलनकारियों का आरोप है कि प्रशासन ने मार्ग निर्माण कार्य शुरू होने का आश्वासन दिया था,एसडीएम के द्वारा दिये गये आश्वाशन पर ही आंदोलन खत्म किया था, लेकिन उसके बाद भी मार्ग निर्माण का कार्य ठेकेदार द्वारा शुरू नहीं किया गया।

इसी बात से नाराज ग्रामीण युवकों ने आज फिर प्रदर्शन कर स्थानीय विधायक रघुनाथसिंह मालवीय से मिलकर इस समस्या को लेकर उनसे चर्चा की मांग प्रशासन के सामने रखी लेकिन प्रशासन ने आंदोलनकारियों के एक प्रतिनिधि मंडल के रूप में 5 लोगों को चर्चा के लिए आमंत्रित किया जिस पर आंदोलनकारी तैयार नहीं हुए और इस कारण से आज आंदोलनकारी आष्टा विधायक रघुनाथसिंह मालवीय जो कि पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल होने सिद्धिकगंज पहुंचे थे से चर्चा नहीं हुई।

आंदोलनकारियों का आरोप है की आंदोलन के दौरान आष्टा एसडीएम एवं अन्य अधिकारियों ने पहुंचकर उन्हें आश्वासन दिया था कि अति शीघ्र रोड निर्माण का कार्य शुरू होगा लेकिन कार्य शुरू नहीं हुआ और आज भी रोड की स्थिति जस की तस बनी हुई है इसी बात से नाराज ग्रामीण युवक आज फिर स्थानीय विधायक से मिलकर अपनी समस्याओं को उनके समक्ष रखना चाहते थे स्मरण रहे विगत दिनों काफी लंबे समय तक रोड की मांग को लेकर खाचरोद में धरना प्रदर्शन हुआ था

उसके बाद स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों के आश्वासन पर उक्त धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया गया था लेकिन ठेकेदार द्वारा अभी भी कार्य शुरू नहीं किया गया है। इस मामले में एसडीएम श्री विजय कुमार मंडलोई ने बताया की रोड निर्माण शुरू हो कि मांग को लेकर जो युवक आये थे,उनके एक प्रतिनिधि मंडल को विधायक जी से मिलने,चर्चा हेतु बुलाया गया था लेकिन वे नही आये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!