Spread the love

आष्टा। 2 दिन पूर्व आष्टा नगर के उत्कृष्ट विद्यालय स्थित 18 प्लस पुरषों एवं महिलाओं के लिए जो टीकाकरण केंद्र बना था। जिस पर ऑफलाइन व्यवस्था लागू होने के कारण केंद्र पर पुरुषों महिलाओं की काफी भीड़ जमा होने के बाद पर्ची वितरण के दौरान जो हंगामा हुआ था।

हंगामे के ऐसे चित्रों के बाद लिखी गई व्यवस्था सुधार की इबारत………

उस हंगामे के बाद प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग को जागना पड़ा था। जागने का यह असर हुआ कि आज उक्त घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उक्त 18 प्लस कर एक टीकाकरण केंद्र के स्थान पर दो टीकाकरण केंद्र बना दिए। जिसमें उत्कृष्ट विद्यालय स्तिथ टीकाकरण केंद्र पर केवल पुरुषों के लिए टीकाकरण का कार्य एवं नगरपालिका के सामने स्तिथ कम्युनिटी हॉल में महिलाओं के लिए टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है।

व्यवस्तिथ रूप से लाइन में खड़े होकर युवाओं ने दिया अनुशासन का संदेश

आज इस नई व्यवस्था के तहत ही दोनों टीकाकरण केंद्रों पर टीकाकरण का कार्य सुबह 9:00 बजे शुरू हुआ आज दोनों केंद्रों पर लगभग व्यवस्थाएं चाक-चौबंद नजर आई। दोनों टीकाकरण केंद्रों का आज आष्टा हेड लाइन द्वारा भ्रमण किया गया निरीक्षण के दौरान व्यवस्था व्यवस्थित रूप से नजर आई। उत्कृष्ट विद्यालय में पुरुषों के लिए केंद्र बनाया है यहां पर पुरुषों की काफी भीड़ तो थी,लेकिन सभी व्यवस्थित रूप से लाइन में लगे नजर आये।

लाइन में आये टोकन प्राप्त किया और टीका लगवाया

युवकों को लाइन से ही पर्ची का वितरण किया गया। इसके बाद उन्हें टीका लगाने के लिए दूसरे रास्ते से भेजा जा रहा था। जहां पर उन्हें भेजा गया वहां से थोड़े थोड़े युवकों को टीके के लिए छोड़ा जा रहा था। वही कम्युनिटी हाल पर स्तिथ टीकाकरण केंद्र पर जहा 18 प्लस महिलाओं एवं 45 प्लस पुरुषों महिला को टीकाकरण व्यवस्तिथ रूप से चल रहा है। इस तरह आज दोनों ही टीकाकरण केंद्र पर टीकाकरण केंद्रों पर व्यवस्था में काफी सुधार नजर आया।

अगर इनके लिये छांव की व्यवस्था हो जाये तो सोने में सुहागा हो सकता है.?

उत्कृष्ट विद्यालय में आज दो कमी नजर आई पहली टीका लगवाने बड़ी संख्या में आये युवक धूप में लाइन लगाये खड़े नजर आये यहा छांव एवं दोनों केंद्रों पर पीने के पानी की भी व्यवस्था की जाना चाहिये।

अपनी बारी आने का इंतजार करते अनुशासित युवक
प्रातः 9 बजे से व्यवस्तिथ रूप से शुरू हुआ टीकाकरण कार्य


उत्कृष्ट विद्यालय में पुरुष पुलिस कर्मी एवं कम्युनिटी हाल में महिला पुलिस कर्मियों की व्यवस्था के हिसाब से बल तैनात किया गया है। पर्याप्त बल लगाये जाने से व्यवस्था व्यवस्तिथ बनी हुई नजर आई। स्वास्थ विभाग ने भी आज कुछ कर्मियों की केंद्रों पर वृध्दि की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!