Spread the love

सीहोर। जिले में कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए नवागत कलेक्टर श्री चन्द्र मोहन ठाकुर के निर्देशानुसार प्रभावी रूप से पूरे जिले में सख्ती से कोरोना कर्फ्यू का कडाई से पालन सुनिश्चित कराया जा रहा है। लगातार सख्ती के असर भी नजर आ रहा है,लगातार प्रयासों, जनजागरण, सख्ती के बाद भी कुछ ऐसे भी अपवाद स्वरूप व्यक्ति है,जिन्हें आज भी यह कहना पड़ रहा है,

“दादा मास्क लगा लो,दादा मास्क सही तो लगा लो,बहन जी कहा जा रही है,मास्क कहा है,घर क्यो रखा है,चलो मास्क खरीदो,अभी लगाओ”। जिलेभर नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अनावश्यक घूमने वालों को प्रशासन, पुलिस और मैदानी अमले द्वारा रोको-टोको अभियान चलाया जा रहा है। जिले में अलग-अलग स्थानों पर बेरिकेटिंग के माध्यम से अनावश्यक रूप से घूमने वालों से पूछताछ की जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी में स्थानीय अमले द्वारा अनावश्यक रूप से घूमने वालों को समझाइश दी जा रही है। पुलिस और राजस्व अमले ने रोका और अकारण बाहर घूमने वालों को वापस घर भेजने की कार्रवाई भी की।

इन्हें देख कर कोरोना कर्फ्यू का पालन शुरू हो जाता है


जिला मुख्यालय पर अलग-अलग चौराहों और मार्गो पर पुलिस ने बेरिकेटिंग करके आमजन को समझाइश भी दी गई। इसी प्रकार बुधनी, रेहटी, आष्टा, इछावर, श्यामपुर में भी पुलिस एवं राजस्व अमले द्वारा चालानी कार्यवाही की जा रही है।

मास्क कहा है घर रखा है,चलो उतरो,मास्क खरीदो लगाओ फिर जाओ

आष्टा में राजस्व पुलिस विभाग की तीन महिला अधिकारी राजस्व विभाग की नायब तहसीलदार अंकिता वाजपेयी,पूर्णिमा शर्मा,पुलिस विभाग की एसआई निकिता सिंह इन तीनो महिला अधिकारियों की तो डर सा नागरिको में है की इनके वाहन दूर से देख चौक चौराहे,बाजार ऐसे हो जाते है।

घर में रेहलो भैया,घर मे रहो सुरक्षित रहो,घूमना जरूरी नही है

जैसे आष्टा में कोई भी नागरिक घर से बहार ही नही निकल रहे है,निकल रहे है तो कोरोना कर्फ्यू,कोरोना गाइडलाइन का पालन करते नजर आ रहे है।

संदेश…..देखो मेने तो मास्क लगा लिया,आप कब लगाओगे…

वही आज आष्टा नगर के मुख्य बड़ा बाजार में हेण्डपम्प पर अपने दादा के साथ पानी भरने आये एक छोटे से मासूम बालक की आष्टा हैडलाइन के कैमरे में कैद किया है इस बालक ने उन बड़े बड़े लोगो को एक संदेश दिया है जो आज भी बिना मास्क के घूमते फिरते नजर आते है बालक मानो ये कह रहा है “कोरोना से बचने मेने तो मास्क लगा लिया,आप कब लगाओगे” मास्क लगाओ कोरोना भगाओ। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!