Spread the love

आष्टा। कल दोपहर में तेज हवा आंधी चलने से आष्टा के सिविल अस्पताल परिसर में जहा बायो मेडिकल वेस्ट रुम बना है,लेकिन लापरवाही पूर्वक उक्त बायो वेस्ट पड़ा था आंधी,हवा में उड़ा ओर अस्पताल के परिसर में यत्र तत्र फेल गया,जो केम्पस में रहने वाले स्वास्थ कर्मियों के लिये चिंता का कारण बन गया था,उनको चिंता थी,उक्त पड़े बॉयो वेस्ट के साथ जो लापरवाही पूर्वक पीपीई किट फेके थे,वे भी हवा में उड़ कर केम्पस में पड़े नजर आ रहे थे।

कल तेज हवा आंधी के बाद ये दृश्य नजर आ रहा था परिसर का

आष्टा हैडलाइन ने इस मामले को उठाया,खबर में कुछ गम्भीर प्राह्न भी खड़े किये। खबर के बाद स्वास्थ विभाग ने मामले को गम्भीरता से लिया एवं आज सुबाह से ही केम्पस,बॉयो वेस्ट रूम के अंदर बहार विशेष सफाई अभियान शुरू किया और घण्टो की मेहनत के बाद उक्त स्थल को व्यवस्तिथ किया गया। आज उक्त स्थल की विशेष सफाई होने,दवा आदि का छिड़काव करने से केम्पस की कालोनी में रहने वाले स्वास्थ विभाग के परिजनों ने बड़ी राहत की सांस लेते हुए,आष्टा हैडलाइन को उक्त गम्भीर समस्या को उठाने,उसके कारण समस्या का निराकरण होने पर धन्यवाद दिया।

आज हुई विशेष साफ सफाई,परिसर हुआ साफ,दवाई का छिड़काव किया

बताया गया कि जो वहान नपा का आता है,वो कई कई बार तो आता ही नही है, जब आता है तो इतना भरा आता है कि उसमे उक्त बायो वेस्ट भराता ही नही है,जितनी जगाह कचरा वाहन में होती है उतना भर कर बाकी छोड़ जाता है,उसके बाद आता नही है,फिर दूसरे दिन का वेस्ट जमा हो जाता है जो समस्या बन जाता है।

खबर को संज्ञान लेने,समस्या का समाधान करने के लिये धन्यवाद

बीएमओ को चाहिये कि वे नपा प्रशासक,सीएमओ के साथ चर्चा कर इस बिकट समस्या का स्थाई हल करवाये। कचरा वाहन अगर रोजाना आयेगा तो ये समस्या ही खड़ी नही होगी। यह भी सुनिश्चित हो कि उक्त बॉयो वेस्ट जिस प्रक्रिया के तहत नष्ट की जाती है,उसका भी पालन हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!